Move to Jagran APP

Arwal News: भाजपा MLC नवल किशोर ने नीतीश सरकार को घेरा, कहा- बिहार में अपराधी बेखौफ, कानून-व्यवस्था पर संकट

Arwal Incident बिहार के अरवल जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां दुष्कर्म में विफल होने पर एक युवक ने पेट्रोल छिड़ककर घर में आग लगा दी जिसमें मां की मौत हो गई जबकि 7 साल की बेटी गंभीर है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Thu, 01 Dec 2022 10:56 AM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 10:56 AM (IST)
Arwal Incident: अरवल कांड पर भाजपा ने नीतीश सरकार को घेरा, कहा- बिहार में अपराधी बेखौफ, कानून-व्यवस्था पर संकट

पटना, जागरण संवाददाता। Arwal Incident: बिहार के अरवल जिले में मां-बेटी को जिंदा जलाने की दिल दहला देने वाली घटना ने एक बार फिर राज्य की कानून-व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। दुष्कर्म के मंसूबे में विफल होने पर दबंगों द्वारा पेट्रोल छिड़ककर घर में आग लगाने की घटना के बाद नीतीश कुमार की सरकार पर विपक्ष हमलावर है। भाजपा ने बिहार में लॉ एंड ऑर्डर के दावों को लेकर नीतीश कुमार की सरकार पर सवाल खड़ा किया है। भाजपा एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर संकट खड़ा हो गया है। राज्य में अपराधियों में खौफ खत्म हो गया है। नीतीश कुमार की सरकार विफल है क्योंकि राज्य में अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

loksabha election banner

बता दें कि सोमवार को अरवल जिले के परासी थाना क्षेत्र के चकिया गांव में मां-बेटी के साथ दुष्कर्म की नीयत से घर में घुसे गांव के एक युवक ने मंसूबे में विफल होने पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। घर में आग लगने से मां-बेटी गंभीर रूप से झुलस गईं। ग्रामीणों ने किसी तरह उन्‍हें वहां से निकालकर सदर अस्पताल अरवल पहुंचाया। वहां से दोनों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया, जहां मां सुमन देवी (32 वर्ष) की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि सात वर्षीय पुत्री राधिका कुमारी की हालत गंभीर है।  पुलिस ने ग्रामीणों की निशानदेही पर आरोपित नंद कुमार महतो को गिरफ्तार किया है।

पांच दिनों से जेल में है मृतका का पति

ग्रामीणों ने बताया कि सुमन देवी का पति अंजित पासवान उर्फ जटा पासवान पांच दिन पहले शराब के साथ पकड़ा गया था, जिसके कारण वह जेल में है। वहीं गांव के ही गोपी महतो का बेटा नंद कुमार महतो उसकी पत्‍नी पर हमेशा बुरी नजर रखता था। अंजित के जेल जाते ही उसे मौका मिल गया। अपने इरादे में विफल होने पर उसने घर में आग लगा दी।

अरवल की घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने दी प्रतिक्रिया

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि संबंधित अधिकारी इस मामले को देख रहे हैं। उनके द्वारा उचित कार्रवाई भी की जा रही है।

Saran Accident: हाथों से मेहंदी का रंग छूटने से पहले ही दुल्हन का उजड़ गया सुहाग, शव पहुंचते ही गांव में कोहराम

बिहार बोर्ड के मैट्रिक-इंटर टॉपर्स होंगे सम्मानित, फर्स्ट रैंक लाने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा 1-1 लाख रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.