Move to Jagran APP

पटना में बाइकर्स गैंग का खुला जॉब ऑफर: पूछा- किस तरह के क्राइम में है रूचि

पटना के बाइकर्स गैंग अब सोशल साइट्स पर नौकरी की वैकेंसी निकाल रहे हैं। वे खुलेआम अपराध की च्वॉइस पूछ रहे हैं। पूरा मामला जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 10:58 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 09:38 AM (IST)
पटना में बाइकर्स गैंग का खुला जॉब ऑफर: पूछा- किस तरह के क्राइम में है रूचि
पटना में बाइकर्स गैंग का खुला जॉब ऑफर: पूछा- किस तरह के क्राइम में है रूचि

पटना [जेएनएन]। राजधानी पटना को बाइकर्स गैंग ने पूरी तरह जकड़ लिया है। अब वे फेसबुक पर अपराध जगत में नौकरी देने के लिए 'ओपेन वैकेंसी' निकाल रहे हैं। असामाजिक कार्यों को करने के लिए सोशल मीडिया पर खुलेआम ऑफर ही नहीं, च्वॉइस भी पूछते हैं कि किस तरह का अपराध करने में रूचि है। 'राइडर्स ऑफ पटना नाइट किंग' नामक बाइकर्स गैंग के एक सदस्य ने फेसबुक पर खुला ऑफर देकर पुलिस की नींद उड़ा दी है।

loksabha election banner

फेसबुक पर दिया जॉब ऑफर, फिर शुरू हो गई बात
फेसबुक पोस्ट में उसने अंग्रेजी के अक्षरों में साफ लिखा है- किसको गैरकानूनी काम करना है? जिसको करना हो वो कमेंट या इन-बॉक्स में मैसेज करे। काम मिल जाएगा। गैरकानूनी काम करने के लिए यहां आओ।
इस पोस्ट को 31 मिनट के अंदर आठ लोगों ने लाइक किया। एक लड़के ने कमेंट बॉक्स में 'हमको करना है' लिखकर अपराध जगत में कदम रखने की इच्छा जाहिर की तो उसे इन-बॉक्स में आने के लिए कहा गया।
सूत्र बताते हैं कि जब उस लड़के ने इन-बॉक्स में लिखा - 'भैया, मेरा नाम फलां है। मुझे टशन में रहना है। आप लोग की तरह मुझे भी फेमस होना है।' तब रिप्लाई आया - टेंशन मत लो। तुम्हारा सपना पूरा होगा।
फिर उस लड़के से पूछा गया - पुलिस से तो नहीं डरते न? जान लो, वो कुछ नहीं कर सकते। हम उन्हें ईंट का जवाब, पत्थर से देते हैं। इसके बाद उसने लड़के ने लिखा - 'नहीं भैया। मुझे कुछ भी करके पैसा कमाना है। पुलिस को भी पैसा चाहिए। सब मैनेज कर लेंगे हम, अगर आप लोग का साथ मिला।'

वाट्सएप पर दिए क्राइम के च्वॉइस, लिखा- एक पार्टनर चाहिए
उस लड़के का जवाब सुनकर बाइकर्स गैंग का सदस्य खुश हो जाता है और अपना नंबर भेजकर वाट्सएप पर बातें करने को कहता है। वह लड़का जब गैंग के सदस्य को वाट्सएप करता है तो जवाब आता है - 'देखो, च्वॉइस दे रहा हूं। कार चोरी, अपहरण, बाइक चोरी, सुपारी लेकर हत्या... हमको बस एक पार्टनर चाहिए।' उस लड़के ने सभी कार्यों के लिए रजामंदी दिखाई तो गैंग का सदस्य गदगद हो गया। उसने मैसेज के जरिए कहा कि 'तुम्हें अभी ट्रेनिंग देनी होगी पर तुम्हारा खर्चा आज से हम लोग उठाएंगे। बाइक की पेट्रोल, मरम्मत, मोबाइल, सिगरेट आदि का खर्च अब हम देंगे।' फिर, उसे मिलने के लिए शहर के एक पॉश इलाके में बुलाया गया।

एसएसपी बोले: गैंग को जल्‍द बेनकाब करेगी पुलिस
इस मामले के प्रकाश में आने के बाद अब पटना पुलिस सक्रिय हो गई है। एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि बाइकर्स गैंग सोशल मीडिया के माध्यम से चल रहा है। पूर्व में दर्जनों गैंग के सरगना और सदस्य पकड़े जा चुके हैं। जॉब ऑफर दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस गैंग को भी जल्द बेनकाब किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.