Move to Jagran APP

सीनियर महिला वनडे में बिहार की पांचवीं हार, जम्मू एंड कश्मीर 7 विकेट से हराया

पुडुचेरी में आयोजित सीनियर महिला वनडे क्रिकेट में जम्मू एंड कश्मीर ने बिहार को सात विकेट से हरा दिया। प्रतियोगिता में ये बिहार की पांचवीं हार थी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 10:46 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 10:46 AM (IST)
सीनियर महिला वनडे में बिहार की पांचवीं हार, जम्मू एंड कश्मीर 7 विकेट से हराया
सीनियर महिला वनडे में बिहार की पांचवीं हार, जम्मू एंड कश्मीर 7 विकेट से हराया

पटना, जेएनएन। पुडुचेरी में आयोजित सीनियर महिला वनडे क्रिकेट में बुधवार को जम्मू एंड कश्मीर ने बिहार को सात विकेट से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में बिहार की यह पांचवीं हार है। उसने सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश से जीत हासिल की है, जबकि चंडीगढ़, मिजोरम, मेघालय, पुडुचेरी और जम्मू एंड कश्मीर से उसे हार का सामना करना पड़ा है। बिहार का अगला मैच सात मार्च को नगालैंड से होगा।

loksabha election banner

इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए बिहार की टीम निर्धारित पचास ओवर में सात विकेट पर 128 रन बना सकी। उसकी ओर से प्रीति 18, साना अली 8, दीपा 2, अपूर्वा कुमारी 36, अमीषा अंशु 16, रचना एक और निशत फातिमा 17 रन बना सकीं। अपूर्वा 14 और अनामिका एक रन बनाकर नाबाद रहीं। जेएंडके की ओर से संध्या ने 2 तथा बिस्माह, सरला, रुबिया और नदिया को एक-एक विकेट मिले। जवाब में जम्मू एंड कश्मीर ने 45.4 ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बनाकर मैच जीत लिया। नदिया 40 (नाबाद), अंजू 31, सरला 12, मीनू सिंह 12 रन बनाकर आउट हुईं। रुबिया 23 रन बनाकर नाबाद रहीं। बिहार की ओर से अमीषा अंशु ने दो और श्रद्धा ने एक विकेट लिए।

MRF पेस फाउंडेशन ट्रायल के लिए अभिजीत साकेत का चयन

पिछले रणजी सत्र में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले बिहार के तेज गेंदबाज अभिजीत साकेत का चयन चेन्नई में होने वाले एमआरएफ पेस फाउंडेशन के राष्ट्रीय स्तर के ट्रायल के लिए किया गया है। 19 और 20 मार्च को यह ट्रायल होगा।

अभिजीत को 18 मार्च को चेन्नई में रिपोर्ट करने को कहा गया है। अभिजीत ने रणजी के छह मैचों में 26 विकेट लिए हैं। बीसीसीआइ के ऑल इंडिया के लिए जारी स्टेट्स के मुताबिक अभिजीत गेंदबाज के रूप में बेस्ट स्ट्राइक इन इनिंग के फॉर्मेट में नंबर वन तथा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी (टूर्नामेंट) में 6ठे नंबर पर हैं। अभिजीत के चयन पर बीसीए के पूर्व सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह, बिहार रणजी टीम के कोच रहे सुब्रतो बनर्जी, कोच निखिलेश रंजन, सहायक कोच अशोक कुमार, वरीय क्रिकेटर तरुण कुमार, विष्णु शंकर, राजेश सिंह व बीसीए के वर्तमान और पूर्व पदाधिकारियों ने बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.