पटना, जेएनएन। ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक इंडोर स्टेडियम में संपन्न एशियन सैंबो चैंपियनशिप में बिहार की बेटियों ने भारत के लिए 7 पदक जीत देश और राज्य का गौरव बढ़ाया है। एक रजत पदक पुरुष वर्ग में बिहार ने जीता। भोजपुर की आराध्या सिंह ने यूथ महिला वर्ग के 44 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

पटना की निशा कुमारी ने जूनियर महिला वर्ग के 68 किग्रा वर्ग में रजत पदक पर कब्जा जमाया। मधेपुरा की सोनी राज ने सीनियर महिला श्रेणी के 48 किग्रा, पटना की अभिलाषा कुमारी ने 68 किग्रा, प्रियंका कुमारी ने 52 किग्रा, पायल कुमारी ने यूथ महिला के 56 किग्रा, और धनवंती कुमारी ने 52 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक पदक जीते। पुरुष वर्ग में मोहित हूड्डा ने सीनियरों के 100 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीता।

एशियन सैंबो प्रतियोगिता के आयोजन सचिव और बिहार सैंबो संघ के महासचिव विनय कुमार सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारतीय सैंबो टीम का प्रतिनिधित्व टीम मैनेजर के रूप में बिहार के ही  सावंत कुमार रवि और कोच विवेक भारद्वाज कर रहे थे। इस प्रतियोगिता में 25 देशों ने भाग लिया और बिहार की बेटियों ने कड़ी मशक्कत के बाद भारत के लिए पदक जीते।

पदक विजेताओं को सैंबो यूनियन ऑफ एशिया के अध्यक्ष अलमजॉन मुल्लएव, इंडोनेशिया सैंबो संघ के अध्यक्ष क्रिसना बायु, चीन के कुई यूआन वांग, कोरिया के मियोउंग जुंग, इराक के मोखलेश हसन हैदर, अफगानिस्तान के शिर अली असाडी, उज्बेकिस्तान के अलीशेर अलिमोव एवं अन्य देशों के अधिकारियों की उपस्थिति में सम्मानित किया गया ।

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप