Move to Jagran APP

बिहार सुरक्षा के मामले में अव्वल बनेगा, डीजीपी ने 1105 अफसरों-कर्मियों को किया सम्मानित

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने साफ कहा है कि लापरवाह पुलिसकर्मियों पर यदि कार्रवाई होगी तो बेहतर काम करनेवालाें को पुरस्कार भी दिया जाएगा। मंगलवार को 1105 पुलिसकर्मी हुए सम्‍मानित।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 06:43 PM (IST)
बिहार सुरक्षा के मामले में अव्वल बनेगा, डीजीपी ने 1105 अफसरों-कर्मियों को किया सम्मानित
बिहार सुरक्षा के मामले में अव्वल बनेगा, डीजीपी ने 1105 अफसरों-कर्मियों को किया सम्मानित

पटना [जेएनएन]। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने यह साफ जता दिया है कि लापरवाह पुलिसकर्मियों पर यदि कार्रवाई होगी तो बेहतर काम करनेवाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कार भी दिया जाएगा। डीजीपी ने मंगलवार को बेहतरीन काम करनेवाले एक हजार से अधिक पुलिस अफसरों व कर्मियों को सम्मानित किया। इसके साथ ही पुलिस की मदद करनेवाले नागरिकों को भी पुरस्कार दिया गया है। 

loksabha election banner

पटना के बीएमपी स्थित मिथिलेश स्टेडियम में आयोजित बिहार पुलिस वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बीते एक वर्ष के दौरान सराहनीय उपलब्धियों के लिए सात नागरिकों और 1105 पुलिस पदाधिकारियों-कर्मियों को सम्मानित किया गया। साथ ही उनके कार्यों को सराहा गया। 

सम्मानित होने वालों में एक डीआइजी, चार एसपी, 45 डीएसपी, 87 इंस्पेक्टर, विधि विज्ञान प्रयोगशाला के छह वैज्ञानिक, 294 दारोगा, 28 सहायक अवर निरीक्षक, छह हवलदार, 516 सिपाही, दो हाेमगार्ड और सैप के तीन जवान शामिल हैं। इसके अतिरिक्त निगरानी के 15 तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 27 पदाधिकारियों-कर्मियों को भी पुरस्कृत किया गया।

मौके पर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि वे बिहार को सुरक्षा के मामले में अव्वल बनाना चाहते हैं। लोगों के मन में जो बिहार पुलिस की नकारात्मक छवि है, उसे बदलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य को भयमुक्त और अपराध मुक्त बनाने की कवायद की जा रही है. इसमें उन्हें सफलता भी मिल रही है। 

उन्होंने यह भी कहा कि क्राइम के मामले में बिहार देश में 22 वें स्थान पर है. इन्य अपराधों के साथ ही साइबर क्राइम को रोकने के लिए भी प्रभावशाली तंत्र को डेवलप किया जा रहा है.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.