Move to Jagran APP

Bihar Weather Forecast: बिहार में मानसून हुअा कमजोर, कम हुई बारिश की संभावना

Bihar Weather Forecast दक्षिण-पश्चिमी मानसून फिलहाल राज्य में काफी कमजोर पड़ गया है। बुधवार को भी राज्य में इसी तरह की स्थिति बने रहने की उम्मीद है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 08:31 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 10:26 PM (IST)
Bihar Weather Forecast: बिहार में मानसून हुअा कमजोर, कम हुई बारिश की संभावना

पटना, जेएनएन। Bihar Weather Forecast:  दक्षिण-पश्चिमी मानसून फिलहाल राज्य में काफी कमजोर पड़ गया है। बुधवार को भी राज्य में इसी तरह की स्थिति बने रहने की उम्मीद है। पटना में मंगलवार को बारिश नहीं हुई। गया एवं भागलपुर में भी बारिश नहीं हुई। हालांकि राज्य के पूर्वी भाग में वर्षा हुई। पूर्णिया में मंगलवार को 32.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

loksabha election banner

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों के अनुसार बुधवार को भी राज्य के कुछ भागों में बारिश हो सकती है, लेकिन प्रदेश के अधिकांश भाग शुष्क रहेंगे। राजधानी में अधिकतम तापमान 34.4 एवं न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। शहर की हवा में आर्द्रता 86 फीसद दर्ज की गई। 

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि वर्तमान में मानसून गुजरात के अहमदाबाद, पंजाब, राजस्थान से गुजर रहा है। उन इलाके में फिलहाल अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार बुधवार को राज्य के कुछ इलाकों में बादलों के गर्जन और बिजली कड़कने के साथ बारिश हो सकती है। खासकर मध्य बिहार में अच्छी बारिश की संभावना है। गया और आसपास के इलाके में बारिश होने की उम्मीद है। पटना, भागलपुर एवं पूर्णिया सहित अन्य शहरों के आकाश में बादल छाए रहेंगे। 

सोमवार को कई हिस्सो में हुई थी बारिश 

सोमवार को भी राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई थी। वहीं वज्रपात से दो लोगों की मौत भी हुई थी। 24 जून के बाद बिहार में मानसून का असर बिहार के उत्तरी समेत सीमांचल इलाके में रहेगा और मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बुधवार को भी पूर्वी बिहार में कई जगहों पर बारिश होने की उम्‍मीद है। वहीं मध्य और पश्चिमी बिहार में भी कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं। 

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

स्काईमेट द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और केरल के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी वर्षा की संभावना है। वहीं, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, झारखंड, ओडिशा और राजस्थान के कुछ इलाकों में मध्यम बारिश की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.