Move to Jagran APP

Bihar Weather: अगले तीन घंटे में पलटी मारेगा पटना और वैशाली का मौसम, बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट

Bihar Weather उत्तर बिहार में बादल मेहरबान हैं। 19 जिलों में गुरुवार को बारिश और वज्रपात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 26 मई को भी मौसम का हाल ऐसा ही रहेगा। कई जिलों में आंधी पानी का अलर्ट जारी किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Thu, 25 May 2023 08:15 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 12:44 PM (IST)
Bihar Weather: बिहार के कई जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार में अगले कुछ दिनों तक अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। एक-दो जगह ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने गुरुवार को पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

loksabha election banner

इसके अलावा, उत्तर व पूर्वी बिहार के 19 जिलों में गुरुवार को बारिश और वज्रपात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, राजधानी पटना सहित शेष बिहार में भी वर्षा और वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट है।

इधर, अगले तीन घंटे में पटना और वैशाली जिले के कुछ जगहों पर मेघगर्जन, वर्षा और वज्रपात की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने दोपहर 2.33 तक लोगों को अलर्ट रहने को कहा है।

किसानों को चेतावनी दी गई है कि वे मौसम सामान्य होने के बाद ही क्षेत्रों के लिए निकले। जो किसान घर से बाहर है, उन्हें सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचने के लिए अलर्ट किया गया है।

वहीं, 26 मई को पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, खगड़िया और बेगूसराय सहित उत्तर व पूर्वी बिहार के जिलों में मध्ययम से भारी वर्षा का येलो अलर्ट है। पटना में भी गुरुवार और शुक्रवार को वर्षा व वज्रपात का पूर्वानुमान है।

प्री मानसून वर्षा के कारण तापमान में कमी आई है। बिहार में अधिकतम तापमान 29 से 39 डिग्री के बीच में रहा। गुरुवार को औरंगाबाद में सर्वाधिक 39 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। जबकि, पूसा में सबसे कम अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री रहा।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र झारखंड व इसके आसपास बना हुआ है। इनके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान पटना व इसके आसपास आंशिक बादल छाए रहने के साथ हल्की वर्षा की संभावना है।

प्रदेश के उत्तरी भागों में इन तेज हवा के प्रवाह के साथ आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 26 मई को प्रदेश के उत्तरी भागों में आंधी-पानी के साथ ओला गिरेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.