Move to Jagran APP

बिहार: सेहरा पहन नौबतपुर का युवक निकला घर से, पुलिस ने बीच में ही पकड़कर जेल में डाला

नौबतपुर के खजूरी से राहुल कुमार शादी करने दुल्‍हा बनकर सेहरा पहनकर विवाह करने घर से निकला था। लेकिन पुलिस ने रास्ते में ही उससे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद युवक विवाह मंडप की बजाय सीधा जेल पहुंच गया।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 11:59 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 01:22 PM (IST)
बिहार: सेहरा पहन नौबतपुर का युवक निकला घर से, पुलिस ने बीच में ही पकड़कर जेल में डाला
दूल्‍हे के अरमान पर फिरा पानी, सांकेतिक तस्‍वीर।

नौबतपुर (पटना), जागरण संवाददाता। नौबतपुर के खजूरी से राहुल कुमार शादी करने दुल्‍हा बनकर सेहरा पहनकर विवाह करने घर से निकला था। शादी के सपने संजोकर बड़े अरमान से रास्‍ते में जा ही रहा था, लेकिन पुलिस ने रास्ते में ही उससे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद युवक विवाह मंडल की बजाय सीधा जेल पहुंच गया। युवक पर आरोप था कि वह पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी रचाने जा रहा था। पहली पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की। पहली पत्‍नी क आवेदन के आलोक में पुलिस पूर्व में भी खजुरी निवासी इतवार चौहान के पुत्र राहुल कुमार की तलाश करने गई थी, लेकिन वह फरार मिला। शुक्रवार को भनक लगते ही पुलिस अलर्ट हो गई। राहुल को बिहटा- सरमेरा पथ पर महमदलिचक के समीप से पुलिस ने राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

पहले कर चुका था शादी

राहुल कुमार की शादी पालीगंज के धरहरा निवासी फूलमती कुमारी के साथ वर्ष 2019 में हुई थी। उसके दो संतान भी हैं। शादी के कुछ दिनों बाद से ही राहुल पत्नी को प्रताडि़त करने लगा। इसके बाद पहली पत्नी को मायके में ही छोड़ दिया। इसी बीच पति राहुल ने चुपके से नालंदा जिले की एक युवती से दूसरी शादी तय कर ली।

दहेज में बाइक के लिए महिला को मारपीट कर घर से निकाला

 गोपालगंज, जागरण संवाददाता। उधर, गोपालगंज जिले में दहेज में बुलेट बाइक की मांग पूरी नहीं होने पर शादी के करीब तीन साल बाद एक महिला को उसके पति व ससुराल के अन्य लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। न्यायालय के आदेश के बाद घटना की बुधवार को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई।  जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के कररिया गांव की बिंदु देवी की शादी सिवान जिले के जीबीनगर तरवारा थाना क्षेत्र के कोन्हवा पाण्डेयपुर खमरोही गांव के ओमप्रकाश साह के साथ वर्ष 2017 में हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही बिंदु देवी पर दहेज में बुलेट बाइक मायके से लाने के लिए ससुराल के लोग दबाव बनाने लगे। इसके बाद भी जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो ससुराल के लोगो ने बिंदु देवी को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और मारपीट कर आखिर में घर से निकाल दिया। ससुराल से मायके पहुंचने के बाद पीडि़ता ने नगर थाने में शिकायत दर्ज कराया। लेकिन पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की। आखिर में बिंदु देवी ने न्यायालय में परिवाद पत्र दाखिल किया। न्यायालय के आदेश पर घटना की थाने में दर्ज प्राथमिकी में ओमप्रकाश साह, श्रीराम साह तथा जयप्रकाश साह सहित पांच लोगों को नामजद आरोपित बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.