Move to Jagran APP

Bihar Teacher Vacancy: बिहार में फिर से 1 लाख शिक्षकों की बंपर बहाली, केके पाठक ने कर दिया बड़ा एलान

KK Pathak बिहार में एक बार फिर से 1 लाख शिक्षकों की बंपर बहाली होने जा रही है। केके पाठक ने किशनगंज में बड़ा एलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि मार्च तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। तीसरे चरण की नियुक्ति का विज्ञापन फरवरी में ही जारी किया जाएगा। तीसरे चरण में करीब 71 हजार पदों पर नियुक्ति होनी है।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Sanjeev KumarPublished: Sat, 03 Feb 2024 11:19 AM (IST)Updated: Sat, 03 Feb 2024 11:22 AM (IST)
Bihar Teacher Vacancy: बिहार में फिर से 1 लाख शिक्षकों की बंपर बहाली, केके पाठक ने कर दिया बड़ा एलान
केके पाठक ने किया 1 लाख शिक्षक की बहाली का एलान (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News: राज्य के प्रारंभिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में तकरीबन एक लाख शिक्षकों की नियुक्ति होगी। शुक्रवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) ने किशनगंज में इसकी जानकारी दी। उनके मुताबिक मार्च में तीसरे चरण और अगस्त में चौथे चरण की शिक्षक नियुक्ति होगी। करीब एक लाख शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे। वे किशनगंज में शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान के निरीक्षण के दौरान यह घोषणा की है। उनके अनुसार शिक्षा विभाग तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति में जुट गया है।

loksabha election banner

तीसरे चरण का विज्ञापन फरवरी महीने में ही होगा जारी

Bihar Teacher News: तीसरे चरण की नियुक्ति का विज्ञापन फरवरी में ही जारी किया जाएगा। तीसरे चरण में करीब 71 हजार पदों पर नियुक्ति होनी है। शेष रह जाने वाले पदों पर चौथे चरण में नियुक्ति होगी। आगे की नियुक्ति भी बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से करायी जाएगी। बिहार ने 72 दिनों के अंदर 2.17 लाख युवाओं को नौकरी देकर पूरे देश में इतिहास रच चुका है। शिक्षक नियुक्ति के पहले चरण में बीते वर्ष दो नवंबर को एक लाख 20 हजार 336 युवाओं को और दूसरे चरण में चयनित 96,823 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया था।

नीतीश कुमार ने सौंपा था नियुक्ति पत्र

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में पहले चरण में 25 हजार शिक्षकों तथा दूसरे चरण में 26,925 शिक्षकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नियुक्ति पत्र सौंपा था। दूसरे चरण पर आयोजित समारोह में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा था कि शिक्षकों के खाली पदों पर भी जल्द नियुक्ति की जाएगी। अगले डेढ़ साल में दस लाख नौकरी और दस लाख रोजगार दिया जाएगा। केके पाठक (KK Pathak) यहां भी मौजूद थे। अब तक तीन लाख 63 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: नीतीश कुमार के जाने से तेजस्वी यादव को होंगे 5 बड़े फायदे, लोकसभा चुनाव में RJD कर सकती है कमाल

Bihar Weather Today: बिगड़ने वाला है बिहार का मौसम, अलर्ट जारी, फरवरी में ठंड पड़ेगी या नहीं? पढ़ें मौसम का ताजा हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.