राज्य ब्यूरो, पटना : प्रदेश में 94 हजार प्रारंभिक शिक्षक पद की बहाली के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग का संशोधित शिड्यूल जारी किया गया है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि नियोजन इकाइयों में शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग दो से आरंभ होगी और 13 अगस्त को समाप्त होगी। पहले चरण में जिन नियोजन इकाइयों में गड़बड़ी के कारण काउंसिलिंग और मेधा सूची रद कर दी गई थी, उन नियोजन इकाइयों में तैयारी नहीं होने पर तीसरे चरण में शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई जाएगी। 

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि जिन नियोजन इकाइयों में अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन पूर्व निर्धारित समय-सीमा में किया जा चुका है, उन नियोजन इकाइयों द्वारा संशोधित शिड्यूल के तहत काउंसिलिंग की कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है। सभी नियोजन इकाइयों द्वारा पूर्व में जारी दिशा-निर्देश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन जरूरी होगा। 

संशोधित शिड्यूल के मुताबिक दो अगस्त को नगर निकाय नियोजन इकाइयों में सामाजिक विज्ञान विषय के कक्षा छह से आठ तक के शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग जिला मुख्यालय में होगी, जबकि चार अगस्त को गणित-विज्ञान एवं भाषा विषय के कक्षा छह से आठ तक के शिक्षक पद के लिए काउंसिलिंग जिला मुख्यालय में होगी। पांच अगस्त को कक्षा एक से पांच तक के शिक्षक पर हेतु अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग जिला मुख्यालय में होगी। 

सात अगस्त को प्रखंड नियोजन इकाइयों में सामाजिक विषय के कक्षा छह से आठ तक के शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग जिला मुख्यालय में होगी। नौ अगस्त को गणित-विज्ञान एवं भाषा विषय के शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग जिला मुख्यालय में होगी। 10 अगस्त को कक्षा एक से पांच तक के शिक्षक पद के लिए काउंसिलिंग जिला मुख्यालय में होगी, जबकि 13 अगस्त को पंचायत नियोजन इकाइयों में कक्षा एक से पांच तक के शिक्षक पद के लिए प्रखंड मुख्यालय में काउंसिलिंग होगी।

Edited By: Akshay Pandey