Move to Jagran APP

शशीम राठौर के शतक और विकास रंजन की बेहतरीन पारी से सिक्किम के खिलाफ बिहार संभला

रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप में सिक्किम के खिलाफ पहले दिन बिहार ने आठ विकेट पर 286 रन बना लिए हैं। शशीम राठौर ने जहां शतक लगाया तो विकास रंजन ने बेहतरीन पारी खेली।

By Edited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 09:25 AM (IST)
शशीम राठौर के शतक और विकास रंजन की बेहतरीन पारी से सिक्किम के खिलाफ बिहार संभला
शशीम राठौर के शतक और विकास रंजन की बेहतरीन पारी से सिक्किम के खिलाफ बिहार संभला

पटना, जेएनएन। शशीम राठौर (103 रन, 101 गेंद) के शतक और और विकास रंजन के 95 रन की धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी से बिहार ने रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप में पहले दिन आठ विकेट पर 286 रन बनाए। कटक में सिक्किम के खिलाफ बुधवार को शुरू हुए अंतिम रणजी मुकाबले में एक समय बिहार की आधी पारी 74 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद शशीम और विकास के दम पर टीम सम्मानजनक स्कोर बनाने में कामयाब रही। टॉस सिक्किम ने जीता और बिहार को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। शशीम राठौर और विकास रंजन की बेहतरीन पारी से बिहार संभल गया।

loksabha election banner

दो मैचों में आराम के बाद लौटे प्रारंभिक बल्लेबाज इंद्रजीत कुमार 4, कुमार रजनीश 3, यशस्वी रिषभ 22, बाबुल कुमार 7 रन और रहमतउल्लाह 5 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए। इसके बाद शशीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज विकास रंजन के साथ 95 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से निकाला। 169 के स्कोर पर शशीम की शतकीय पारी का अंत ईश्वर चौधरी ने उन्हे बोल्ड कर किया।

विकास का साथ देने आए कप्तान आशुतोष अमन ने सातवें विकेट की साझेदारी में 71 रन जोड़कर टीम के स्कोर को दो सौ के पार पहुंचा दिया। आशुतोष 33 रन बनाकर अब्दुल्ला की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद इस सत्र में दूसरे शतक से महज पांच रन दूर विकास की पारी पर अब्दुल्ला ने उन्हें पगबाधा कर विराम लगा दिया। स्टंप के समय शिवम एस कुमार 8 रन ओर आमोद यादव बिना खाता खोले क्रीज पर जमे थे। सिक्किम की ओर से अब्दुल्ला ने चार, ईश्वर चौधरी ने तीन और पदम ने एक विकेट लिए।

बिहार की टीमः आशुतोष अमन (कप्तान), मो रहमत उल्लाह (उपकप्तान), बाबुल कुमार. विकाश रंजन, शिवम एस कुमार, मो सरफराज, यशस्वी रिषभ, अभिजीत साकेत, इंद्रजीत कुमार, शशीम राठौर, रिषभ राज, मलय राज, आमोद यादव, कुमार रजनीश, हर्ष विक्रम सिंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.