Move to Jagran APP

Bihar: सुशील मोदी बोले- अपहरण उद्योग में लालू-राबड़ी राज जैसी तेजी लौटी, नीतीश कुमार पर लगाया ये गंभीर आरोप

Bihar Politics इन दिनों बिहार का राजनीतिक पारा प्रदेश में बढ़ते क्राइम के चलते गर्माया हुआ है। विपक्षी दल इसे लेकर सरकार पर हमलावर हैं। इसी बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने भी इसे लेकर राज्‍य सरकार को घेरा है।

By Sunil RajEdited By: Prateek JainMon, 20 Mar 2023 11:42 PM (IST)
Bihar: सुशील मोदी बोले- अपहरण उद्योग में लालू-राबड़ी राज जैसी तेजी लौटी, नीतीश कुमार पर लगाया ये गंभीर आरोप
राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने भी इसे लेकर राज्‍य सरकार को घेरा है।

पटना, राज्य ब्यूरो: इन दिनों बिहार का राजनीतिक पारा प्रदेश में बढ़ते क्राइम के चलते गर्माया हुआ है। विपक्षी दल इसे लेकर सरकार पर हमलावर हैं।

इसी बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 40 लाख की फिरौती के लिए बिहटा के स्कूली छात्र की हत्या, छपरा के जमीन कारोबारी का अपहरण और लालू प्रसाद के भतीजे के दो करोड़ रुपये रंगदारी मांगने की घटनाएं कानून-व्यवस्था की डरावनी स्थिति बयां कर रही हैं। एक माह में रंगदारी-फिरौती के लिए अपहरण और हत्या की दर्जन-भर घटनाएं हुई है।

इन घटनाओं पर भी महागठबंधन सरकार को घेरा

मोदी ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि 15 मार्च को लालू प्रसाद के भतीजे ने हथियार के साथ एक भूखंड पर पहुंच कर दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। इस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

23 फरवरी को सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव के पुत्र को जेसीबी मशीन लगाकर अवैध खनन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, उसे जेल भेजने के बजाय डिप्टी सीएम की फोन पैरवी पर छोड़ दिया गया।

नीतीश कुमार ने अपराध और भ्रष्टाचार से समझौता कर जनता के जीवन को खतरे में डाल दिया। मोदी ने कहा कि महागठबंधन सरकार बनने के मात्र सात महीनों में अपहरण उद्योग में लालू-राबड़ी राज जैसी तेजी लौट आयी है।