Move to Jagran APP

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री अमित शाह फिर आ रहे हैं बिहार, इस बार सारण से भरेंगे सियासी हुंकार

Bihar Politics बिहार में जदयू और बीजेपी की राहें अलग होने के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर अमित शाह ने बिहार पर फोकस कर दिया है। शाह एक बार फिर से बिहार आने वाले हैं। इस बार छपरा से सियासी हुंकार भरेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Rahul KumarPublished: Fri, 30 Sep 2022 06:18 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 06:18 PM (IST)
Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री अमित शाह फिर आ रहे हैं बिहार, इस बार सारण से भरेंगे सियासी हुंकार
सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव। फाइल फोटो

जासं, छपरा । Amit Shah Bihar Visit: बिहार में बीजेपी और जदयू का नाता टूटने के बाद केंद्रीय मंत्री दूसरी बार बिहार दौरे पर आने वाले हैं। पिछले दिनों सीमांचल में केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रैली कर महागठबंधन के खिलाफ सियासी वार किया था। अब शाह 11 अक्टूबर को छपरा आ रहे हैं। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले शाह ने बिहार पर फोकस कर दिया है। 

loksabha election banner

किसानों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 11 अक्टूबर को सारण आने वाले हैं। वे लोक नायक की जयंती पर सिताब दियारा में 11 बजे एवं तीन बजे अमनौर पोखरा पर सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सांसद राजीव प्रताप रुडी ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह लोक नायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर उनकी जन्मभूमि सारण के सिताब दियारा में विशेष कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। उसी दिन सांसद रुडी के पैतृक गांव अमनौर में भी सहकारिता से जुड़े किसानों के सम्मेलन को केंद्रीय गृहमंत्री संबोधित करेंगे। इसको लेकर स्नेही भवन में बैठक भी आयोजित हुई। 

पटना से केंद्रीय मंत्री जाएंगे छपरा

सांसद रुडी ने बताया कि गृहमंत्री सुबह 11.15 बजे पटना से चलकर 12 बजे सिताब दियारा पहुंचेंगे। वहां वे जेपी की जयंती कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और फिर दोपहर दो बजे सिताब दियारा से चलकर 2.30 बजे अमनौर पहुंचेंगे। अमनौर में छपरा, सिवान और गोपालगंज जिला के सहकारिता से जुड़े किसानों के सम्मेलन का आयोजन है जिसे वे संबोधित करेंगे। रुडी ने बताया कि आज देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। प्रधानमंत्री ने अमृत महोत्सव वर्ष में जल संरक्षण और आम जन की सहूलियत के लिए अमृत सरोवर के रूप में तालाब और पोखरों को विकसित करने का संकल्प दिया। इसी संदर्भ में गृहमंत्री अमनौर पोखरा पर अमृत सरोवर स्मृति पार्क एवं बिहार के प्रथम लाइटिंग एण्ड साउंड शो का भी उद्घाटन करेंगे।

फिर बढ़ेगा बिहार का सियासी तापमान

बीते दिनों सीमांचल दौरे के दौरान अमित शाह ने पूर्णिया और किशनगंज में रैली कर महागठबंधन की सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने मुख्यंत्री नीतीश और जंगलराज पर भी हमला किया था। इसके बाद महागठबंधन की ओर से भी सीमांचल में शक्ति प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया है। हालांकि अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। इस बीच अमित शाह सारण में एक बार फिर से महागठबंधन की सरकार को निशाने पर लेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.