Move to Jagran APP

चुनाव आयोग ने थोपा बिहार की जनता पर फंगस, तेजस्वी के इस आरोप पर जदयू बोला- अपने पिता से पूछ लें अतीत

Bihar Politics तेजस्वी यादव ने मौजूदा सरकार को चुनाव आयोग द्वारा बिहार पर थोपा हुआ फंगस बताया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने इसका कड़ा प्रतिवाद किया है। जदयू के प्रवक्‍ता संजय सिंह ने कहा कि तेजस्‍वी जनमत का अपमान कर रहे हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 07:37 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 07:37 PM (IST)
तेजस्‍वी यादव और नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने अब सीधे चुनाव आयोग पर हमला बोल दिया है। उन्‍होंने बिहार में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था की बदहाली के लिए प्रकारांतर से चुनाव आयोग को ही जिम्‍मेदार ठहरा दिया है। सरकारी अस्पतालों की बदहाली पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मौजूदा सरकार को चुनाव आयोग द्वारा बिहार पर थोपा हुआ फंगस बताया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने इसका कड़ा प्रतिवाद किया है। जदयू के प्रवक्‍ता संजय सिंह ने कहा कि तेजस्‍वी जनमत का अपमान कर रहे हैं।

loksabha election banner

चुनाव आयोग की भूमिका पर फिर खड़े किए सवाल

तेजस्वी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि पिछले साल नवंबर में चुनाव आयोग को अपना नतीजा सुनाना बिहार को भारी पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के भेष में चुनाव आयोग में घुसपैठ कर सिस्टम में बैठे भाजपाई कठपुतलियों को उसका ईनाम भी मिला है।

राबड़ी देवी ने भी बिहार सरकार पर कसा तंज

तेजस्वी से पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी सरकारी अस्पतालों में ब्लैक फंगस की दवा की कमी के मुद्दे पर सरकार पर तंज कसा था। उन्होंने ट्वीट कर राज्य सरकार को बड़बोला करार दिया और कहा कि दिल्ली में नरेंद्र मोदी और पटना में नीतीश कुमार। फिर भी ब्लैक फंगस की दवा नहीं।

तेजस्वी कर रहे जनादेश का अपमान : संजय सिंह

प्रदेश जदयू के  मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव विधानसभा चुनाव में मिले जनादेश का अपमान कर रहे हैं। चुनाव में जिसे जनता पसंद करती है, वह जीत हासिल करता है। इसका मतलब कतई यह नहीं कि हारने वाला पूरे संवैधानिक ढांचे पर ही सवाल खड़े कर दे। चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था पर आरोप लगाकर तेजस्वी ने यह एकबार फिर साबित कर दिया है कि बिहार की जनता ने आखिर उन्हेंं शासन का अवसर क्यों नहीं दिया।

अपने पिता लालू यादव से ज्ञान लें तेजस्‍वी

संजय सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव को लोकतंत्र और अनुकंपा आधारित राजनीति का फर्क समझना है, तो बिना देरी किए अपने पिता लालू यादव से ज्ञान लेना चाहिए। राजनीति में थोपना शब्द का अगर वास्तविक मतलब जानने के लिए तेजस्वी यादव को 25 जुलाई, 1997 की तारीख याद कर लेनी चाहिए। तेजस्वी यादव यह कैसे भूल जाते हैं कि उनके पिता लालू यादव ने कैसे उनकी माता राबड़ी देवी को रात-ओ-रात बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.