Move to Jagran APP

पटना में कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार की सभा में हंगामा, हाथापाई के बाद अग्निपथ स्कीम के समर्थन में लगे नारे

Bihar Politics सेना बहाली में अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस की तरफ से राज्य के 243 विधानसभा में सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा है। इस दौरान पटना में कन्हैया कुमार की सभा में जमकर हंगामा हुआ है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 02:08 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 05:45 PM (IST)
पटना में कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार की सभा में हंगामा, हाथापाई के बाद अग्निपथ स्कीम के समर्थन में लगे नारे
पटना में कन्हैया कुमार की सभा में हंगामा। फाइल फोटो

 पटना, जागरण संवाददाता। Kanhiya kumar:  पटना सिटी के चौकशिकारपुर में सोमवार को अग्निपथ योजना के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा अग्निपथ योजना पर सत्याग्रह कर रहे कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार को विरोध का सामना करना पड़ा। भाषण के दौरान ही सभा में खड़े एक युवक ने अग्निपथ योजना को सही बताते हुए कन्हैया कुमार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। भाषण समाप्त होने के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ता और नारेबाजी कर रहे युवाओं के बीच नोकझोंक व हाथापाई भी हुई। लगभग पांच मिनट तक अफरा-तफरी मची रही। हंगामा के दौरान कहीं भी चौक पुलिस नहीं दिखी।

loksabha election banner

कन्हैया की सभा में हंगामा

सोमवार की दोपहर लगभग 12 बजे कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार चौकशिकारपुर में सत्याग्रह स्थल पर पहुंचे। थोड़ी देर बाद कन्हैया कुमार का भाषण शुरु हुआ। भाषण के दौरान कन्हैया ने बताया कि इस योजना का असर बिहार के लोगों पर पड़नेवाला है। सेना में नौकरी करना गर्व की बात है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना को ठेका पर सेना की अस्थायी नौकरी देने की बात कही। इसी दौरान सभा में भाषण सुन रहे एक युवक ने अग्निपथ योजना को सही बताते हुए कन्हैया कुमार का विरोध करने लगा। इसके बाद सभा में विरोध कर रहे युवक को आधा दर्जन कांग्रेसी बाहर ले जाकर समझाने लगे। युवक को समझाने के दौरान बाहर में कुछ और युवक उग्र हो गए। विरोध होत देख कन्हैया कुमार ने भाषण समाप्त किया। सुरक्षा के बीच कन्हैया कुमार को सत्याग्रह स्थल से निकाल वाहन में बिठाया गया।

कन्हैया कुमार के खिलाफ हुई नारेबाजी

कांगेस नेता कन्हैया कुमार के जाने के बाद उग्र हुए युवा और कांग्रेसी नेताओं में नोकझोंक होने लगी। विरोध कर रहे युवाओं का कहना था कि कन्हैया अक्सर देश के खिलाफ बातें करते हैं। विरोध कर रहे युवा अग्निपथ योजना को देश के हित में बताते रहे। बातचीत के दौरान कांग्रेसी नेताओं ने विरोध कर रहे युवाओं के साथ धक्का-मुक्की करने लगे। विरोध कर रहे युवाओं के पक्ष में और युवा जुट गए। कांग्रेसी नेता जहां नारेबाजी कर रहे युवाओं को समझाने में जुटे थे वहीं विरोध कर रहे युवा कन्हैया के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें देशद्रोही बताया। लगभग पांच मिनट के लिए अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। दर्जनों तमाशबीन के बीच दोनों पक्ष के लोग अपना-अपना बयान देने लगे। सत्याग्रह स्थल से ही माइक से माहौल शांत करने की अपील की गई। लगभग 15 मिनट के बाद माहौल शांत हुआ। पूरे घटनाक्रम में कहीं भी पुलिस नहीं दिखी।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.