Move to Jagran APP

Bihar Politics: राजद के मंत्री-विधायक भी अब खड़े होंगे इनके पीछे, तेजस्‍वी ने कहा- हुड़दंग नहीं शांति से काम करें

राज्य परिषद की बैठक में पार्टी की छवि बदलने पर रहा ज्यादा फोकस। लालू व तेजस्‍वी समेत सभी नेताओं ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अब शांति से काम करना है। इस दौरान तेजस्‍वी यादव ने कहा कि काम करने वालों को प्राथमिकता मिलेगी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 09:01 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 11:17 AM (IST)
Bihar Politics: राजद के मंत्री-विधायक भी अब खड़े होंगे इनके पीछे, तेजस्‍वी ने कहा- हुड़दंग नहीं शांति से काम करें
राजद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते लालू प्रसाद, साथ में शरद यादव व तेजस्‍वी यादव। जागरण

दीनानाथ साहनी, पटना। Bihar Politics: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राज्य परिषद की बैठक में शामिल तमाम मंत्रियों, विधायकों, सांसदों, पदाधिकारियों, पूर्व विधायकों-सांसदों से लेकर कार्यकर्ताओं तक को अनुशासन का पाठ पढ़ाया गया। इसमें पार्टी की छवि बदलने और अनुशासित रखने पर ज्यादा फोकस किया गया। सबको यह भी संदेश दिया गया कि गणेश परिक्रमा करने वाले नेताओं को अब जगह नहीं मिलेगी। बल्कि काम का मूल्यांकन किया जाएगा। लालू प्रसाद, जगदानंद सिंह, शरद यादव एवं शिवानंद तिवारी-सबने यही कही कि अब दबंगई नहीं चलेगी।

loksabha election banner

तीन दशक पुरानी रणनीति अपनाएगी पार्टी

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने सबको आगाह किया कि हुड़दंग नहीं, अब शांति से काम करना है। समाज में जाकर अतिपिछड़ों, दलितों व अन्य कमजोर तबकों से जुड़ें और उनसे अच्छे व्यवहार करें। उन्हें अपनी जगह बिठाकर सम्मान दें। यह देखें कि कोई दबंग उन्हें दबा नहीं रहा है।उनकी समस्याओं का निपटारा भी करें।1990-95 जैसी लोकप्रियता पाने का मंत्र बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि 1990-95 में जो पार्टी की लोकप्रियता थी उसी स्थिति में जाने के लिए समाज में जाकर काम करना होगा। इसकी शुरुआत संगठन से करनी होगी।

जो कार्यकर्ता थे वही आज मंत्री या विधायक

बैठक में मंत्रियों को कहा गया कि जिलों में जिलाध्यक्ष ही हेड होंगे। किसी भी कार्यक्रम में मंत्री जिलाध्यक्ष के पीछे रहेंगे। जब मंत्री जिलाध्यक्ष को आगे करके सम्मान देंगे तो कार्यकर्ता भी उन्हें सम्मान देंगे। यही अनुकरण विधायकों-सांसदों और पूर्व विधायकों-सांसदों को करना होगा। यह नहीं भूलें कि जो कार्यकर्ता थे वहीं आज विधायक या मंत्री बने हैं। संगठन में संतुलन जरूरी है। कार्यक्रम स्थल पर लालू प्रसाद व तेजस्वी यादव के समर्थन में खूब नारे लगे। उत्साहित नेताओं-कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी यादव को भावी मुख्यमंत्री होने की जयघोष की। बैठक की अध्यक्षता निर्वाचन पदाधिकारी डा तनवीर हसन ने की। चितरंजन गगन ने मंच संचालन किया।

तेजस्वी बिहार के भविष्य हैं तेजस्वी : शरद यादव

मंच से अपने संबोधन में शरद यादव ने तेजस्वी को बिहार का भविष्य बताते हुए कहा कि तेजस्वी यादव पर बड़ी महत्वपूर्ण जिम्मेवारी है और अपने कामों से बिहार में इतिहास लिखेंगे। बिहार से ही जयप्रकाश नारायण ने आंदोलन शुरू किया था और यहां से सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जो योगदान दिया है, उसे भुलाया नहीं जा सकता है। बैठक को विधान परिषद के उपसभापति रामचंद्र पूर्वे, उदय नारायण चौधरी, अब्दुल बारी सिद्दीकी व शिवानंद तिवारी ने भी संबोधित किया।

गरीबों के सपने टूटने न दें : जगदानंद सिंह

जगदानंद सिंह ने कहा कि बहुत कमजोरियों के हम शिकार हैं। झोपड़ी और गरीबों का मन और सपना न टूटे, इस पर विशेष ध्यान देना होगा। लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री रहते हुए गरीबों कमजोरों, वंचितों, दलितों, अतिपिछड़ों समेत सभी वर्गों को जो पढ़ने के प्रति प्रेरणा दी थी उस अलख को जगाये रखना है। तेजस्वी जी विरासत की राजनीति को संभालते हुए भविष्य की योजना को आगे बढ़ा रहे हैं। जगे हुए लोगों को सोने नहीं देना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.