Move to Jagran APP

बिहार में चरम पर सियासी बयानबाजी, नीतीश-तेजस्वी को लेकर जदयू और राजद में औकात तक की आई बात

एक दिन पहले राजद ने प्रवक्ताओं की जंबो टीम का ऐलान किया है। आरजेडी ने राज्य की एनडीए सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए 19 प्रवक्ताओं की सूची जारी की। इसपर जदयू नेता के बयान पर राजद ने पलटवार किया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 06:15 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 06:15 PM (IST)
बिहार के सीएम नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार में राजनीतिक बयानबाजी के लिए मौका चाहिए। इस बात का अंदाजा ताजा घटनाक्रम से लगाया जा सकता है। एक दिन पहले राजद ने प्रवक्ताओं की जंबो टीम का ऐलान किया है। आरजेडी ने राज्य की एनडीए सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए 19 प्रवक्ताओं की सूची जारी की। इसपर जदयू नेता के बयान पर राजद ने पलटवार किया। कुछ ही देर में वाद-विवाद के बीच बात औकात तक की आ गई। 

loksabha election banner

दरअसल, राजद प्रवक्ताओं की टीम के ऐलान के बाद जदयू नेता निखिल मंडल ने कहा कि इंद्रधनुष में सात रंग होते हैं। उसी प्रकार जदयू में सात प्रवक्ता हैं। सात प्रवक्ता का जवाब देने के लिए राजद ने देश स्तर पर दो और प्रदेश स्तर पर 19 प्रवक्ताओं की फौज इकट्ठा कर दी है। निखिल ने कहा कि पटना से दिल्ली तक हम सबको जवाब देने के लिए 21 लोग हैं। हम सात प्रवक्ताओं से इतना डर क्यों है? निखिल ने कहा कि हमारा आग्रह है अपने प्रवक्ताओं को थोड़ा पढ़ने और डाटा इकट्टा करने को कहिएगा। निखिल ने कहा कि राजद के प्रवक्ता साक्ष्य के आधार पर बात नहीं करते बस लाठी में तेल पिलावन के तहत गाली-गलौच करते हैं। 

तेजस्वी को खुश करने के लिए चालू किया मीटर

जदयू के बयान पर राजद विधायक भाई विरेंद्र ने कहा कि निखिल जी हमें बखूबी अंदाजा है आपकी औकात का! आदरणीय बीपी बाबू की इज्जत को डुबाते रहो। जवाब देते हुए निखिल ने कहा कि बधाई हो। प्रवक्ता बनते ही तेजस्वी को खुश करने का मीटर चालू कर दिए आप। चुनाव में हार जीत तो लगी रहती है। वैसे चुनाव हारना ही औकात का पैमाना है तो लालूजी मधेपुरा से ही हारे, राबड़ी जी दो-दो जगह से हारीं तो इस हिसाब से आप मान रहे हैं इन दोनों की कोई औकात नहीं। निखिल ने कहा कि वैसे चुनाव आप भी हारे हैं।

राजद नेता भी करते हैं नीतीश जी का गुणगान

राजद प्रवक्ता की टीम को लेकर शुरू हुई बयानबाजी में आरजेडी नेता प्रह्लाद यादव भी कूद गए। उन्होंने निखिल मंडल से कहा कि औकात की बात करने की औकात अभी आपकी नहीं हुई है। नीतीश जी के गुणगान करने में घर की इज्जत मिट्टी में मिला देने वाले की क्या औकात? पलटवार करते हुए जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा कि बड़े भाई, ऐसा है आदरणीय नीतीश जी का गुणगान तो सभी करते हैं। आपके दल के कई विधायक जब मिलते हैं तो वो भी मुख्यमंत्री जी का गुणगान करते हैं। निखिल ने कहा कि हम मंडल की औकात इतनी है कि मंडल-मंडल रट कर लालूजी बड़े नेता बन गए। खैर नौवीं फेल को नेता मानने वाले की औकात क्या हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.