पटना, आनलाइन डेस्‍क। जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) के संरक्षक पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव (Pappu Yadav) ने नवरात्र के अवसर पर डांड‍िया खेली। पटना के अनीसाबाद में आयोजित डांडिया कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद उन्‍होंने महिलाओं के साथ डांडिया पर हाथ आजमाया। इसके बाद राज्‍य सरकार और राजद पर भी निशाना साधा। राजद पर खासकर वे खूब बरसे। कहा कि उपचुनाव में पूरी ताकत से कांग्रेस लड़ेगी। बता दें कि अपहरण मामले में जेल से रिहाई और बरी होने के बाद पप्‍पू यादव एक बार फिर राजनीति में सक्रिय हो गए हैं। सामाजिक कार्यक्रमों में भी शिरकत कर रहे हैं। इसी क्रम में वे डांडिया उत्‍सव का उद्घाटन करने पहुंचे थे। यहां सियासत पर उन्‍होंने बातें रखीं। उन्‍होंने कहा कि देश की स्थिति बहुत खराब है। 

बिना नाम लिए राजद पर खूब साधा निशाना 

बिहार में उपचुनाव की बाबत उन्‍होंने कहा कि बाइ इलेक्‍शन (By-Election in Bihar) एक तरह से सरकार का चुनाव होता है। कुशेश्‍वरस्‍थान में प्रत्‍याशी के माता-पिता दोनों का देहांत हो चुका है। इसलिए सहानुभूति लहर तो होगी ही। पप्‍पू यादव ने इसके साथ ही राजद (RJD) पर जमकर निशाना साधा। बिना नाम लिए उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग परेशान आत्‍मा होते हैं। कांग्रेस के 19 विधायकों के बिना आप सरकार बना लीजिए। यह लंबा ख्‍याली पुलाव है। एक तरफ आप कांग्रेस को लात भी मारिएगा और सरकार भी बनाइएगा। तो इस पर हम कुछ नहीं कह सकते। जाप सुप्रीमो ने यह भी कहा कि एक एमएलए के चलते आप सारे रिश्‍ते ताख पर दिए। वैसे इन लोगों की आदत है। जरूरत पड़े तो पैर पकड़ लेते हैं और जरूरत नहीं तो गर्दन। एमपी-एमएल चुनाव में पहले भी ये लोग कांग्रेस (Congress) को औकात दिखाते रहे हैं। लेकिन इससे फर्क नहीं पड़ता। पूरी मजबूती से हम कुशेश्‍वरस्‍थान में चुनाव लड़ेंगे।   

मालूम हो कि कुशेश्‍वरस्‍थान उपचुनाव के मुद्दे पर राजद और कांग्रेस आमने-सामने हैं। पहले राजद ने उम्‍मीदवार की घोषणा की तो उसके बाद कांग्रेस ने भी प्रत्‍याशी खड़ा कर दिया। कांग्रेस इस सीट को परंपरागत सीट बताते हुए दावा कर रही थी। लेकिन राजद का रुख देखने के बाद कांग्रेस ने भी तेवर गरम कर दिए। नतीजा है कि वहां का चुनाव बेहद हाईप्रोफाइल बन गया है।  

Edited By: Vyas Chandra