Move to Jagran APP

RJD के खेमे में मांझी ने गाड़ दिया है तंबू, लोजपा ने किया ये दावा; PM मोदी पर तल्‍ख बयानों का किया विरोध

Bihar Politics मांझी ने हर खेमे में अपने तंबू लगा रखे हैं और जब जहां फायदा दिखता है वहां चले जाते हैं। चाहे वह 2015 में बीजेपी के आगे-पीछे करने की बात हो या नीतीश कुमार से रिश्‍ते खराब होने के बाद राजद के आगे-पीछे करने की बात हो

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 03:30 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 03:30 PM (IST)
RJD के खेमे में मांझी ने गाड़ दिया है तंबू, लोजपा ने किया ये दावा; PM मोदी पर तल्‍ख बयानों का किया विरोध
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी। फाइल फोटो

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार में एनडीए गठबंधन का हिस्‍सा और सरकार में शामिल दल हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी आजकल अपने बयानों से हंगामा मचाए हुए हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि वे अक्‍सर पब्‍ल‍िसिटी के लिए बढ़-चढ़ कर बयान देते रहते हैं। हाल में उन्‍होंने लगातार दो दिन सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए बयान दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर कोरोना टीकाकरण के प्रमाणपत्र पर अपनी तस्‍वीर छपवाने का इतना ही शौक है तो मृत्‍यु प्रमाण पत्र पर भी तस्‍वीर छपवा लेनी चाहिए। अब बिहार की ही एक और महत्‍वपूर्ण राजनीतिक पार्टी लोजपा ने कहा है कि मांझी के ये बयान सिर्फ पब्‍ल‍िसिटी स्‍टंट नहीं बल्कि उनके आगे की रणनीति का चेहरा हैं। 

loksabha election banner

समझौते पर टिका है मांझी का सियासी वजूद

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा की प्रदेश प्रवक्‍ता सुरभि ठाकुर ने कहा कि मांझी सहूलियत के हिसाब से राजनीति करते हैं। उन्‍होंने अपने तंबू हर खेमे में लगाए हुए हैं। उनका सियासी वजूद ही समझौते पर टिका है, इसलिए उन्‍हें सोच-समझ कर ही किसी पर टिप्‍पणी करनी चाहिए। जिस पार्टी का सियासी आधार ही समझौता हो वह किसी और पर सवाल खड़े करे तो अच्‍छा नहीं लगता है।

मांझी की आवाजाही का का पूरा ब्‍योरा रखा

सुरभि ने कहा कि मांझी ने हर खेमे में अपने तंबू लगा रखे हैं और जब जहां फायदा दिखता है, वहां चले जाते हैं। चाहे वह 2015 में बीजेपी के आगे-पीछे करने की बात हो या नीतीश कुमार से रिश्‍ते खराब होने के बाद राजद के आगे-पीछे करने की बात हो या फिर राजद की तरफ से बहिष्‍कृत होने के बाद दोबारा एनडीए से जुड़ने की बात हो या एनडीए में बात बनने के पहले ओवैसी के साथ मीटिंग करने की बात हो।

नीतीश कुमार को खुश करने के लिए दे रहे बयान

सुरभि ने कहा कि नीतीश कुमार को खुश करने के लिए मांझी इस तरह के बयान लगातार दे रहे हैं। वे विधान परिषद और बिहार सरकार में एक और मंत्री पद चाहते हैं। इसके लिए मुख्‍यमंत्री की चापलूसी कर रहे हैं। हालांकि वे मुख्‍यमंत्री की सियासत को समझने में फेल हैं और उनका ये तरीका काम नहीं आने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.