पटना, जागरण टीम। Bihar Politics: बिहार के कम से कम पांच राजनीतिक दल अब उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपनी किस्‍मत आजमाने को तैयार हैं। भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर बात नहीं बनने के बाद जनता दल यूनाइटेड अब अकेले दम पर यूपी में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा बिहार की राजनीति में सक्रिय कांग्रेस, विकासशील इंसान पार्टी और लोजपा (रामविलास) ने यूपी में चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर रखी है। यूपी चुनाव के लिए भाजपा और जदयू के बीच तालमेल नहीं हो पाने पर चिराग पासवान ने चुटकी ली है। अब बिहार एनडीए के कम से कम तीन दल अलग-अलग यूपी में दमखम दिखाएंगे।

चिराग बोले- भाजपा ने जदयू को बता दी हैसियत

लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने यूपी में भाजपा द्वारा जदयू को सीटें नहीं दिए जाने पर कहा कि भाजपा ने जदयू की हैसियत नाप दी है। यूपी में अपनी पार्टी के चुनाव लडऩे पर चिराग ने कहा कि बहुत जल्द ही किन-किन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, इसकी घोषणा करेंगे। वहीं चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर विधान परिषद चुनाव में सरपंच और पंच को वोट देने का अधिकार देने और इसके लिए जरूरी संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा करने की मांग की है।

शराब से मौत के लिए सरकार जिम्मेवार

नालंदा में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि ये मौत वास्तव में हत्या है और इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। हमारी पार्टी शराबबंदी का समर्थन करती है, लेकिन जिस तरह से शराब पीने से मौत हो रही है, वह चिंताजनक है।

युवा संगठन का विस्तार

लोजपा (रामविलास) के युवा इकाई के  प्रदेश अध्यक्ष वेद प्रकाश पांडे ने संगठन का विस्तार किया है। प्रदेश कमेटी में एक  प्रधान महासचिव, कोषाध्यक्ष, 11 उपाध्यक्ष, महासचिव, 28 सचिव मनोनीत किया है।

Edited By: Shubh Narayan Pathak