Move to Jagran APP

Bihar Politics: कांग्रेस ने पूछा, क्‍या शिक्षा मंत्री बने मेवालाल के खिलाफ आरोपों पर कायम हैं सुशील मोदी

Bihar Nitish government बिहार की नई सरकार में शिक्षा मंत्री बनाए गए मेवालाल को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के विधान परिषद सदस्‍य प्रेमचंद्र मिश्रा ने पूछा क्या सुशील मोदी अपने पुराने बयान पर कायम हैं

By Shubh NpathakEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 10:22 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 10:22 AM (IST)
Bihar Politics: कांग्रेस ने पूछा, क्‍या शिक्षा मंत्री बने मेवालाल के खिलाफ आरोपों पर कायम हैं सुशील मोदी
कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा, बिहार के नये शिक्षा मंत्री मेवा लाल चौधरी और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी। जागरण

पटना, जेएनएन। बिहार की नवगठित एनडीए सरकार में शिक्षा मंत्री बनाए गए मेवालाल को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई हैं। चुनाव अभियान समिति और विधान परिषद सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि बिहार के शिक्षा विभाग को संभालेंगे मेवालाल, जिनके ऊपर घपला और गंभीर भ्रष्टाचार मामले को लेकर आइपीसी की धाराओं 420,409,468,467,471 और 120 के तहत विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज कर रखा है। मेवालाल पर भ्रष्टाचार सहित दूसरे कई आरोप हैं।

loksabha election banner

कृषि विश्‍वविद्यालय का कुलपति रहते लगे थे भ्रष्‍टाचार के आरोप

मिश्रा ने शिक्षा मंत्री मेवालाल को आरोपी बताते हुए कहा कि कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए मेवालाल घोटाले करने के बाद विदेश भागने वाले थे, परन्तु उस मामले के रफादफा होते ही जोड़तोड़ कर मंत्री बन गए। उन्होंने अपने बयान में राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को भी घेरा और कहा कि सुशील मोदी मेवालाल को लेकर एक समय काफी आक्रमक थे क्या वे मेवालाल के खिलाफ अपने पुराने आरोपों पर कायम हैं या बदल गए हैं।

करीब पांच साल पहले भाजपा नेता सुशील मोदी ने उठाये थे मेवालाल पर सवाल

बता दें कि करीब पांच वर्ष पूर्व भाजपा और जदयू के रिश्तों में आई दरार के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने पटना में कई अलग-अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मेवालाल को गिरफ्तार करने की मांग उठाई थी। बहरहाल कांग्रेस के हाथ सरकार पर हमले करने के लिए मेवालाल के रूप में तुरुप का इक्का लग गया है, जिसे लेकर वह अब एनडीए सरकार पर हमलावर हो गई है।

नई सरकार के गठन पर सवाल उठाता रहा है महागठबंधन

महागठबंधन में शामिल राजद और कांग्रेस जैसे दल बिहार में बनी नई सरकार की वैधानिकता पर ही सवाल उठाते रहे हैं। इसी वजह से महागठबंधन का कोई दल नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुआ था। महागठबंधन के नेता अब तक मतगणना में धांधली का आरोप लगाकर हमलावर थे, लेकिन अब उनके हाथ एक नया कार्ड लग गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.