Move to Jagran APP

Bihar Politics: भाजपा की नजर सियासत में हो रहे पल-पल के बदलाव पर, अपने नेताओं को दी हिदायत

Bihar Politics बिहार में तेजी से बदल रहे राजनीतिक हालात पर भाजपा की पैनी नजर बनी रही। सोमवार शाम इसको लेकर डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के आवास पर नेताओं का जुटान हुआ। नेताओं के बीच कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 06:53 AM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 06:53 AM (IST)
Bihar Politics: भाजपा की नजर सियासत में हो रहे पल-पल के बदलाव पर, अपने नेताओं को दी हिदायत
भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल व उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद। जागरण आर्काइव

पटना, राज्य ब्यूरो। भाजपा-जदयू की दोस्ती को लेकर जारी कयास और राजनीतिक घटनाक्रम पर भाजपा पैनी दृष्टि रखे रही। इस बीच रविवार को दिल्ली गए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल सोमवार की दोपहर आनन-फानन में पटना लौट आए। पटना पहुंचते ही वे उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मिलने उनके कार्यालय गए। देर शाम भी पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं का जुटान उप मुख्यमंत्री के आवास पर हुआ, जहां नेताओं के बीच तमाम पहलुओं पर बातचीत हुई। 

loksabha election banner

आनन-फानन में दिल्‍ली से लौटे जायसवाल  

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल रविवार को दिल्ली गए थे। इस बीच बिहार में बदले राजनीतिक हालातों को देखते हुए वे सोमवार की दोपहर पटना पहुंचे और एयरपोर्ट से सचिवालय स्थित उप मुख्यमंत्री तारकिशोर के कार्यालय उनसे मिलने पहुंच गए। दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे की बातचीत हुई। हालांकि दोनों नेता इस मसले पर कुछ भी बोलने परहेज करते दिखे। सोमवार को ही देर शाम भाजपा अध्यक्ष वापस उप मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पहुंचे। उनके अलावा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, दीघा विधायक संजीव चौरसिया भी यहां पहुंचे।

जदयू के साथ विपक्षी दलों पर नजर 

सूत्रों की मानें तो इन नेताओं के बीच नीतीश कुमार के रुख, जदयू की बढ़ती गतिविधियों के साथ ही राजद और कांग्रेस समेत गठबंधन के अन्य दलों की गतिविधियों पर लंबी चर्चा हुई। भाजपा फिलहाल वेट एंड वाच में है और जदयू के साथ ही विपक्षी दलों पर उसकी नजर है। इस बीच पार्टी ने अपने सभी प्रवक्ताओं और नेताओं को सलाह दी है कि वे फिलहाल किसी भी प्रकार की बयानबाजी से बचें और चीजों पर नजर रखें। 

बता दें कि भले सियासी तापमान चरम पर है लेकिन भाजपा और जदयू के नेता सबकुछ ठीक-ठाक होने की बात कह रहे हैं। उनका कहना है कि एनडीए की सरकार चल रही है और आगे भी इसी तरह चलती रहेगी। हालांकि, जिस तरह के हालात दिख रहे हैं, उसमें सबकुछ ठीक-ठाक नहीं दिख रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.