Move to Jagran APP

Bihar Politics : बिहार के स्वास्थ्य विभाग में खुलेगा नियुक्तियों का पिटारा : मंगल पांडेय

Bihar Politics बिहार में एनडीए सरकार पूरे एक्‍शन में है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का पदभार संभालते ही स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने बंपर नौकरियों की घोषणा की है। बता दें कि चुनाव के दौरान रोजगार पक्ष और विपक्ष का बड़ा मुददा रहा है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 01:05 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 01:05 PM (IST)
Bihar Politics : बिहार के स्वास्थ्य विभाग में खुलेगा नियुक्तियों का पिटारा : मंगल पांडेय
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए ।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics :  नीतीश कुमार की कैबिनेट के सदस्य मंगल पांडेय ने गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री का कार्यभार संभाल लिया। विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत की मौजूदगी में मंत्री ने सुबह करीब साढ़े 11 बजे पद ग्रहण किया। इस मौके पर मीडिया से स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के मंत्री के रूप में काम करने का उनका यह दूसरा मौका है। इसके पहले के कार्यकाल में उन्होंने विभाग की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए कई अहम फैसले लिए यह सिलसिला आगे भी चलता रहेगा। लोक कल्याण के कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरे किए जाएंगे।

loksabha election banner

विभाग में भरे जाएंगे ये पद

मंत्री पांडेय ने कहा कि पिछले कार्यकाल में विभाग में डॉक्टरों नर्सों, एएनएम-जीएनएम से लेकर पारा मेडिक्स के रिक्त पद भरे गए। इसके बावजूद विभाग में अब भी काफी पद रिक्त हैं। विभाग में जल्द ही नियुक्तियां का पिटारा खुलेगा और दो से तीन महीने के अंदर शेष बचे रिक्त पद भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि विभाग स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए दिन रात प्रयासरत रहा है। सरकारी प्रक्षेत्र के साथ ही निजी क्षेत्र में भी स्वास्थ्य को बेहतर बनाया जा रहा है। पटना में मेदांता जैसा अस्पताल खुल गया है। जहां आयुष्मान भारत, मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता योजना के मरीजों के इलाज की सुविधा दी गई है।

कोरोना काल में काम के लिए शाबाशी

मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि विभाग का कार्य काफी चुनौती पूर्ण है। इसका उदाहरण है कि कोरोना काल से लेकर अब तक विभाग के डॉक्टर से लेकर एक-एक कर्मचारी ने अब तक पर्व नहीं मनाया है। लोगों ने साबित किया है कि उनके लिए जनता की सेवा से बड़ा कोई पर्व नहीं। विभाग लोगों की सेवा अपना परम कर्तव्य मानता है और यह सिलसिला अनवरत जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.