Move to Jagran APP

Bihar Crime: भोजपुरी व मगही पर हेमंत सोरेन के बयान पर बोले संजय जायसवाल, ओछी राजनीति कर रहे झारखंड के CM

Bihar Politics झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के भोजपुरी व मगही के खिलाफ बयान पर बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने एनडीए में चिराग पासवान की स्थिति पर मौन साध लिया तो असदुद्दीन ओवैसी को लेकर बड़ा बयान दिया।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 04:09 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 04:10 PM (IST)
Bihar Crime: भोजपुरी व मगही पर हेमंत सोरेन के बयान पर बोले संजय जायसवाल, ओछी राजनीति कर रहे झारखंड के CM
झारखंड सीएम हेमंत सोरेन, बिहार बीजेपी अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल, एलजेपी के एक गुट के अध्‍यक्ष चिराग पासवान। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics भोजपुरी (Bhojpuri) और मगही (Magahi) भाषा काे लेकर झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) के बयान पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) ने चिंता जताई है। उन्‍होंने हेमंत सोरेन पर गंदी राजनीति (Dirty Politics) करने का आरोप लगाया है। डा. जायसवाल मंगलवार को बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन 17 सितंबर से सात अक्टूबर तक चलाए जाने वाले 'सेवा व समर्पण अभियान' को लेकर मीडिया को जानकारी दे रहे थे। उन्‍होंने चिराग पासवान (Chirag Paswan) व असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को लेकर भी बड़ी बातें कहीं।

loksabha election banner

हेमंत सोरेन बाेले: भोजपुरी व मगही बाहरी भाषाएं

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि भोजपुरी और मगही बोलने वाले लोग दबंग किस्‍म के होते हैं। अविभाजित बिहार में झारखंड की महिलाओं के साथ गलत काम करने वाले लोग ये भाषाएं बोलते थे। ऐसे लोग झारखंड आंदोलन के दौरान भोजपुरी में गालियां देते थे तथा इन भाषाओं का झारखंड आंदोलन से कोई वास्‍ता नहीं रहा। ये झारखंड नहीं, बिहार की भाषाएं हैं। डा. जायसवाल ने इसपर अपनी प्र‍तिक्रिया देते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया है।

चिराग पर स्‍पष्‍ट बोलने से बचते दिखे डा. जायसवाल

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को लेकर बिहार की राजनीति में खींचतान चल रही है। इसे लेकर बिहार की नीतीश सरकार (Nitish Kumar Government) में मंत्री नीरज सिंह बबलू (Niraj Singh Bablu) ने कहा है कि चिराग पासवान राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में हैं और रहेंगे। इसके बाद मंगलवार को डा. संजय जायसवाल ने कहा कि एलजेपी एनडीए का घटक है, केंद्र में एलजेपी के मंत्री भी हैं। डा. जायसवाल ने कहा कि पार्टी एक व्यक्ति का नहीं होता है। यह व्यक्ति नहीं, दल की बात है। डा. जायसवाल ने चिराग पासवान का नाम लिए बिना अपने मौन से ही बीजेपी का स्‍टैंड साफ कर दिया। ज्ञात हो कि रामविलास पासवान की पहली बरसी पर आयोजित श्रद्धाजंलि कार्यक्रम (Ramvilas Paswan Death Anniversary) में बीजेपी नेताओं की शिरकत ने चिराग पासवान के प्रति बीजेपी के लगाव को स्‍पष्‍ट कर दिया है। इसके बाद मंत्री नीरज बबलू ने चिराग के समर्थन में बयान दिया। फिर, इस बाबत पूछने पर भी बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍पष्‍ट बोलने से बचते दिखे।

असदुद्दीन औवेसी के बिहार दौरे पर किया कटाक्ष

डा. संजय जायसवाल ने एआइएमआइएम सुप्रीमो असदुद्दीन औवेसी के बिहार दौरे पर कटाक्ष करते हुए उन्हें विभाजनकारी नेता बताया। उन्होंने बिहार में बाहरी लोगों की बढ़ती संख्या को लेकर कहा कि यह सिर्फ बिहार नहीं, पूरे देश की स्थिति है। इसे कोर्ट ने भी माना है। देश के कई जिलों और राज्यों में बाहर से आए लोगों की बेतहाशा बढ़ रही संख्या इसका प्रमाण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.