Move to Jagran APP

Bihar News: गैंगवार में सैकड़ोें राउंड फायरिंग, एसपी पर गोली चलाकर भागा तस्‍कर; पटना पुलिस आखिर कर क्‍या रही

पटना और भोजपुर के बीच सोन नदी के दियारा में एक हफ्ता पहले हुआ था भीषण गैंग वार। सैकड़ों राउंड फायरिंग को भी छुपाने में लगी रही थी पुलिस। अमनाबाद फायरिंग के बाद लापता लोगों को नहीं ढूंढ पाई पुलिस

By Jagran NewsEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Tue, 04 Oct 2022 10:47 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 10:47 AM (IST)
Bihar News: गैंगवार में सैकड़ोें राउंड फायरिंग, एसपी पर गोली चलाकर भागा तस्‍कर; पटना पुलिस आखिर कर क्‍या रही
बालू तस्‍करों पर कार्रवाई में पुलिस सुस्‍त। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, पटना। सोन नदी के दियारा इलाके में बालू तस्‍करों के बीच करीब चार से पांच घंटे सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई। अब तक तीन लाशें इस मामले में बरामद हुई हैं। एक लाश घटनास्‍थल पर तो दो लाशें नदी में करीब 30 से 35 किलोमीटर आगे मिलीं। इस मामले में कोई पांच तो कोई उससे अधिक हत्‍याओं की बात कह रहा है। लेकिन, पटना की पुलिस इस मामले में कोई खास कामयाबी हासिल नहीं कर सकी है।

loksabha election banner

बिहटा के अमनाबाद दियारा में हुआ था गैंग वार 

बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद दियारा फायरिंग की घटना के छह दिन बीत जाने के बाद भी मुख्‍य आरोप‍ित को पटना पुलिस नहीं ढूंढ पाई है। बालू माफियाओं के बीच हुए मुठभेड़ में शत्रुघ्न राय के स्वजनों ने उसके मारे जाने का दावा ठोंका था, मगर पुलिस ने प्राथमिकी करने के बाद स्वजनों का बयान तक नहीं लिया।

बालू खनन थोड़ा धीमा, पर बंद नहीं 

बताया जाता है कि एनआइटी घाट पर दो शवों के मिलने के बाद पुलिस ने दो दिनों तक भाग-दौड़ की, इसके बाद मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। सूत्रों की मानें तो घाटों पर अभी पोकलेन से खनन नहीं हो रहा है। हालांकि, नावें पहले की तरह घाटों पर लगती हैं। लोग नाव पर बालू उठाकर ले जाते हैं। एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों के मुताबिक, अभी पूरा सत्य सामने नहीं आया है। साक्ष्य के आधार पर छानबीन चल रही है।

कहां गायब हो गया श्रीनिवास राय?

ग्रामीणों का कहना है कि श्रीनिवास राय की इलाके में तूती बोलती है। उसके पास न तो हथियारों की कमी है और न ही रुपयों की। बिहटा थाने की पुलिस यदि सीमावर्ती थानों के साथ छापेमारी करे तो उसे पकडऩा मुश्किल नहीं है। एसपी पर फायरिंग के बावजूद स्थानीय पुलिस श्रीनिवास को गिरफ्तार करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही।

पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागा 

उसकी हिम्मत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पुलिस जब उसके घर पर दबिश देने गई तो आधा दर्जन राउंड गोलियां बरसा कर श्रीनिवास राय के बेटे प्रवीण व नवीन और चचेरा भाई गोपाल राय 10-12 गुर्गों के साथ भाग निकला था। पुलिस टीम का नेतृत्व सिटी एसपी राजेश कुमार कर रहे थे। 

थाना पुलिस पर लगे गंभीर आरोपों की जांच जारी

सेंट्रल रेंज आइजी राकेश राठी ने बताया कि बिहटा थाना पुलिस की बालू माफिया से साठगांठ के आरोपों की जांच सिटी एसपी कर रहे हैं। बुधवार रात 11 बजे से अगली सुबह चार बजे तक बालू माफियाओं के बीच दो हजार राउंड गोलियां चली थीं, लेकिन घटना की जानकारी बिहटा थानाध्यक्ष ने गुरुवार सुबह 10 बजे मुख्यालय को दी। प्रारंभिक सूचना में केवल फायरिंग की बात कही गई थी।

भोजपुर पुलिस को मिला था एक युवक का शव

दूसरी तरफ, ग्रामीण शत्रुघ्न राय समेत पांच लोगों की मौत बता रहे थे। उसी दोपहर बगल के जिले भोजपुर की पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया, तब जाकर पुलिस ने हत्या की बात स्वीकार की। ग्रामीणों ने यह भी बताया था कि रात में बिहटा थानाध्यक्ष और दानापुर एएसपी को काल की गई थी, लेकिन उन्होंने कार्रवाई नहीं की। ऐसे में स्थानीय थाने की पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.