Move to Jagran APP

विदेश ले जाने का सपना दिखाती थी मधु कुमारी उर्फ निशा, अब सिर पीट रहे बिहार के 50 से अधिक लोग

Bihar News विदेश भेजने का दावा करने वाली मधु कुमारी उर्फ निशा ने ऐसा चक्‍कर चलाया कि 50 से अधिक लोगों को जबर्दस्‍त चूना लगाया है। मीरगंज में विदेश भेजने के नाम पर 50 लोगों से 60 लाख की ठगी। मीरगंज नगर में आफिस खोलकर किया गया फर्जीवाड़ा

By JagranEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Wed, 28 Sep 2022 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 05:50 PM (IST)
Bihar News: विदेश भेजने के नाम पर गोपालगंज में ठगी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। विदेश भेजने वाली युवती के चक्‍कर में पड़कर बिहार के करीब 50 लोग अपना सिर पीट रहे हैं। इन सभी की जेब तो खाली हुुुई ही, इनका पासपोर्ट भी हाथ से निकल गया है। मधु कुमारी उर्फ निशा ने इनको ऐसा चूना लगाया कि कोई मरहम अब काम नहीं कर रहा है। मामला गोपालगंज जिले के मीरगंज का है। 

loksabha election banner

केनरा बैंक के नजदीक खोला था ब्रांच 

मीरगंज थानाध्यक्ष छोटन कुमार ने बताया कि मीरगंज नगर में स्थित केनरा बैंक की शाखा के समीप एक युवक ने एक युवती के नाम से आफिस खोला। इसमें लोगों को विभिन्न देशों में भेजने की बात कहते थे। साथ ही अच्छी खासी सैलरी दिलाने की बात भी करते थे। इस दौरान मीरगंज थाना क्षेत्र के सिहोरवा गांव निवासी अजय राम, मंजीत कुमार, राहुल कुमार सहित करीब 50 लोग आफिस में जाकर अपना पासपोर्ट व पैसा जमा कर दिए।

बुधवार को सभी को वीजा देने के लिए बुलाया था 

आफिस में मौजूद एजेंट उचकागांव थाना क्षेत्र के वृदावंन गांव निवासी रामा सिंह की पुत्री मधु कुमारी उर्फ निशा के द्वारा सभी लोगों को जल्द से जल्द विदेश भेजने की बात कही गई। इस दौरान मंगलवार को सभी लोग पासपोर्ट व जमा पैसा के बारे में पूछताछ करने के लिए जब पहुंचे तो आफिस में कार्यरत एजेंट सह कर्मी मधु कुमारी उर्फ निशा ने बुधवार को सभी लोगों को वीजा देने की बात कही थी।

कार्यालय बंद कर फरार हो गए ठग 

बुधवार को जब सभी लोग वीजा लेने के लिए उनके पास पहुंचे तो देखा कि आफिस का बोर्ड गायब है। साथ ही आफिस के बाहर ताला लटका हुआ है। इसके बाद विदेश जाकर अच्छी कमाई करने की ख्वाब देखने वाले लोगों के होश उड़ गए। सभी लोगों आनन-फानन में मीरगंज थाना में पहुंच कर इसकी जानकारी थानाध्यक्ष छोटन कुमार को दी। इसके बाद पुलिस की टीम मधु कुमारी उर्फ निशा की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान शुरू कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.