राज्य ब्यूरो, पटना: शिक्षा विभाग ने तीन प्रमंंडल में नये क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक (आरडीडीई) और 10 जिलों में जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) की तैनाती की है। वैसे बिहार शिक्षा सेवा के कुल 24 अफसरों का स्थानातंरण करते हुए नये जगहों पर पदस्थापन किया है। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद (बीईपी) में पदस्थापित सुनयना कुमारी को पटना प्रमंडल, भोजपुर के जिला शिक्षा अधिकारी प्रेम चन्द्र को मगध प्रमंडल और बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम में महाप्रबंधक पद पर तैनात विद्यासागर सिंह को मुंगेर प्रमंडल का आरडीडीई नियुक्त किया गया है। 

शिक्षा विभाग की अधिसूचना के मुताबिक बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड में पदस्थापित संगीता सिन्हा को राज्य पुस्तकालय एवं सूचना केंद्र निदेशालय में निदेशक पद पर नियुक्ति की गयी है। सीतामढ़ी के डीईओ सचिन्द्र कुमार को बीईपी में तैनाती की गयी है। शोध व प्रशिक्षण के उपनिदेशक अहसन को भोजपुर के डीईओ और उनकी जगह रवि कुमार सिंह को उपनिदेशक तैनात किया गया है। सिवान के डीपीओ सुनीता सुमन को संस्कृत बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक बनाया गया है।

  • - शिक्षा विभाग ने 24 अफसरों को किया स्थानातंरण
  • - सुनयना कुमारी को पटना,  प्रेम चन्द्र को मगध की जिम्मेदारी
  • - विद्यासागर सिंह को मुंगेर प्रमंडल का आरडीडीई बनाया गया
  • -बिहार के शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना

सात डीपीओ का किया गया स्थानांतरण

बेगूसराय के डीईओ रजनीकांत प्रवीण को पश्चिम चंपारण, कटिहार के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीओ) कामेश्वर प्रसाद गुप्ता को कटिहार, समस्तीपुर के डीपीओ अवधेश प्रसाद सिंह को सीतामढ़ी, गया के डीपीओ उपेंद्र कुमार सिंह को बांका, नवादा के डीपीओ दिलीप कुमार सिंह को बक्सर, शिवहर के डीपीओ शर्मिला राय को बेगूसराय, समस्तीपुर के डीपीओ सुमन शर्मा को कैमूर, शेखपुरा के डीपीओ विमलेश कुमार चौधरी को लखीसराय, समस्तीपुर के डीपीओ शिवनाथ रजक को पूर्णिया जिले के डीईओ पद पर तैनात किया गया है। इसके अलावा सात डीपीओ का स्थानांतरण किया गया है। 

Edited By: Akshay Pandey