Move to Jagran APP

बिहारः अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक घायल, दो ने गंवाई अपनी जान Patna News

बिहार के आरा सिवान और वैशाली में बुधवार की सुबह हुए सड़क हादसों में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहीं नालंदा औऱ बेगूसराय में एक-एक की मौत हो गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 12:16 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 02:53 PM (IST)
बिहारः अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक घायल, दो ने गंवाई अपनी जान Patna News
बिहारः अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक घायल, दो ने गंवाई अपनी जान Patna News

पटना, जेएनएन। बिहार के कई राज्यों में बुधवार की शुरुआत सड़क हादसों के साथ हुई है। आरा, गोपालगंज और वैशाली में हुई दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक घायल हो गए हैं। जबकि नालंदा और बेगूसराय हादसे में एक-एक की मौत हो गई।

loksabha election banner

नालंदाः ट्रक व बाइक में सीधी टक्कर, एक की मौत

सरमेरा थाना क्षेत्र के मलावां गांव के समीप बुधवार की सुबह सरमेरा बिहटा पथ पर ट्रक-बाइक की सीधी टक्कर में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान बढ़िया गांव निवासी कन्हैया कुमार (24) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार युवक अपनी मां गौरी देवी को एक रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में पहुंचाने बिंद थाना क्षेत्र के नीरपुर गांव गया हुआ था। बुधवार की सुबह वह मां को पहुंचाकर बाइक से घर लौट रहा था। इसी दौरान उक्त स्थल पर विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे वह अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर पड़ा। घटना की सूचना मिलते ही बिंद थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को पीएससी में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मौत पर अस्पताल में हंगामा

बेटे की मौत की जानकारी मिलते ही परिजन आक्रोशित हो गए और अस्पताल में जमकर हंगामा किया और वहां मौजूद डॉक्टर व गार्ड की पिटाई भी कर दी। परिजन का आरोप था कि डॉक्टर ने बिना मरीज को देखे ही कैसे मृत घोषित कर दिया। हंगामा की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि युवक के कुछ रिश्तेदारों ने पिता से उसकी मौत की बात छिपा ली थी। उनसे कहा गया कि युवक को पटना रेफर किया जा रहा है। थोड़ी देर बाद पता चला कि उनके बेटे की मौत हो गई है। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि ट्रक को बरामद कर लिया गया है। चालक फरार है।

बेगूसरायः ट्रैक्टर की ठोकर से मजदूर की मौत

बेगूसरायः बखरी थाना क्षेत्र के बागवन गांव के पास बुधवार को सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना रामपुर कॉलेज के पास हुई है। मृतक की पहचान बागवन पंचायत के वार्ड-11 निवासी राम प्रताप सदा का पुत्र मुकेश सदा (25) के रूप में हुई है। मुकेश मजदूरी कर ई-रिक्शा से घर लौट रहा था। इसी दौरान ट्रैक्टर ने उसे जोरदार ठोकर मार दी। वहीं एक घायल का इलाज बेगूसराय में चल रहा है।

गोपालगंजः वाहन की चपेट में आने से दंपत्ती घायल

नगर थाना क्षेत्र के कोन्हवां मोड़ के समीप NH-28 पर तेज गति से जा रहे एक वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दंपत्ती घायल हो गए। हादसे के बाद आसपास के लोगों ने घायल दंपत्ती को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पति-पत्नी की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया।

बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला के पडऱौना निवासी सुधीर सिंह अपनी पत्नी आरती देवी के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए मंगलवार की शाम जिला मुख्यालय के राजेंद्र नगर अपने एक रिश्तेदार के घर आए थे।

चिकित्सकों ने गोरखपुर किया रेफर

शादी समारोह में शामिल होने के बाद बुधवार की सुबह सुधीर सिंह अपनी पत्नी आरती देवी के साथ बाइक से अपने घर वापस लौट रहे थे। अभी ये लोग कोन्हवां मोड़ के समीप पहुंचे ही थे कि पीछे से तेज गति से आ रहे एक वाहन ने बाइक को धक्का मार दिया। इस हादसे में बाइक सहित सड़क पर गिर जाने से पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गईं। हादसे के बाद आसपास के लोगों ने घायल दंपती को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां घायलल दंपती की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया।

आराः ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर, दो युवक जख्मी

छपरा-कोईलवर फोरलेन सड़क पर बड़हरा थाना क्षेत्र के गंगा लाइन होटल के समीप ओवरलोड बालू लदे ट्रैक्टर ने बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें दो युवक बुरी तरह से घायल हो गए। एक घायल जीतन सिंह का पुत्र रौशन सिंह (30) सारण जिला के अवतार नगर थाना के धारुनपुर गांव निवासी हैं। वहीं दूसरा घायल युवक दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र के सुरेंद्र कालोनी के रणवीर सिंह का पुत्र कुलवीर सिंह (28) है। जो एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने आया था। बताया जाता है कि दोनों युवक अपने घर सारण से कोईलवर आ रहे थे। उसी दौरान अनियंत्रित बालू लदे ट्रैक्टर ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मार दिया। जिससे दोनों युवक बुरी तरह से घायल हो गए। मौके पर मौजूद लोग दोनों घायलों को कोईलवर पीएचसी ले गए। जहां चिकित्सक ने गंभीर हालत देख पटना रेफर कर दिया।

वैशालीः पिकअप की टक्कर से बाइक सवार घायल

हाजीपुर-मुजफ्फरपुर NH-22 पर भगवानपुर अड्डा चौक पर बाइक और पिकअप वैन की टक्कर में बाइक सवार युवक बुरी तरह घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने घायल बाइक सवार युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। घायल युवक की पहचान शिवहर जिले मीनापुर बलहा निवासी नागेंद्र महतो के पुत्र ओमप्रकाश के रूप में हुई है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.