Move to Jagran APP

Bihar MLC Election: कांग्रेस प्रत्‍याशी के नामांकन पर JDU ने उठाए सवाल, चुनाव आयोग ने ठहराया वैध

Bihar MLC Election कांग्रेस प्रत्‍याशी समीर सिंह के नामांकन को जेडीयू ने निर्धारित फॉर्मेट से हटकर बताते हुए उसे रद करने की मांग की है। अब इस पर चुनाव आयोग ने कहा वैध है नामांकन।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 04:21 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 10:23 PM (IST)
Bihar MLC Election: कांग्रेस प्रत्‍याशी के नामांकन पर JDU ने उठाए सवाल, चुनाव आयोग ने ठहराया वैध

पटना, जेएनएन। Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस (Congress) मुश्किल में है। जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने पार्टी के प्रत्‍याशी समीर सिंह (Samir Singh) के नामांकन में त्रुटियों को लेकर आपत्ति दर्ज की है। जेडीयू ने चुनाव आयोग (Election Commission) से उनके नामांकन (Nomination) को रद करने की मांग की है। इस बीच कांग्रेस प्रत्‍याशी समीर सिंह ने कहा है कि नामांकन में मामली त्रुटियां थीं, जिन्‍हें दूर कर लिया गया है। वहीं, चुनाव आयोग ने भी समीर सिंह के नामांकन को वैध ठहराया है। 

loksabha election banner

जेडीयू का आरोप: निर्धारित फॉर्मेट में नहीं आवेदन

जेडीयू नेता व मंत्री श्रवण कुमार (Shrawan Kumar) के अनुसार कांग्रेस प्रत्‍याशी समीर कुमार सिंह का नामांकन आवेदन निर्धारित फॉर्मेट में नहीं है। नामांकन के साथ दिए गए संपत्ति के ब्‍यौरा (Details of Assets) व आयकर रिटर्न (IT Return) में भी एकरूपता नहीं है, हालांकि इसमें सुधार के लिए प्रत्‍याशी ने आवेदन दिया है।

कांग्रेस ने अतिम समय में बदला अपना प्रत्‍याशी

विदित हो कि कांग्रेस ने पहले तारिक अनवर (Tariq Anwar) को अपना प्रत्‍याशी बनाया था, लेकिन बाद में  अंतिम समय में प्रत्‍याशी को बदलकर समीर सिंह का नाम तय किया गया। समीर सिंह के नामांकन को लेकर उठे विवाद पर चुनाव आयोग ने अंतिम फैसला ले लिया है। शुक्रवार को चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रत्‍याशी समीर कुमार सिंह के नॉमिनेशन को वैध ठहराया। इससे अब उनके समर्थकों में खुशी है और अभी से उन्‍हें समर्थक बधाई दे रहे हैं। 

कुल नौ उम्‍मीदवारों ने किया है नामांकन

राजद की ओर से सुनील सिंह, रामबली सिंह चंद्रवंशी और फारुख शेख मैदान में हैं। वहीं, कांग्रेस ने समीर सिंह को उतारा है। जदयू ने गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की ओर से संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख और सम्राट चौधरी प्रत्याशी हैं। बताया जाता है कि सभी उम्‍मीदवारों के नामांकन सही पाये गये हैं। 29 जून को नाम वापसी की अंतिम तिथि है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.