Move to Jagran APP

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा सहित आठ पर केस दर्ज, एके-47 से एमएलसी उम्‍मीदवार रईस खान पर हुआ था हमला

Bihar Crime बिहार के बाहुबली और दबंग नेताओं में शुमार रहे मरहूम शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब पर भी अपराध जगत का दाग आखिर लग ही गया। उनके खिलाफ सिवान के थाने में एमएलसी उम्‍मीदवार रईस खान ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 05 Apr 2022 09:35 PM (IST)Updated: Wed, 06 Apr 2022 05:38 PM (IST)
शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब, तेजस्‍वी यादव के साथ। फाइल फोटो और थाने में रईस खान। जागरण

सिवान, जागरण टीम। बिहार के बाहुबली नेता और एक समय सिवान में खौफ का पर्याय रहे शहाबुद्दीन के बेटे पर भी आखिरकार अपराध जगत का दाग लग ही गया है। विधान परिषद यानी एमएलसी चुनाव के उम्‍मीदवार रईस खान पर अत्‍याधुनिक हथियार से जानलेवा हमले के मामले में ओसामा पर नामजद प्राथम‍िकी दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी खुुद रईस खान ने ही दर्ज कराई है। इसमें उन्‍होंने ओसामा को खुद पर हुए हमले का मुख्‍य साजिशकर्ता बताया है। ओसामा ने हाल में ही शादी की है। तमाम दलों के नेताओं का उनके यहां लगातार आना-जाना लगा रहता है। इससे उम्‍मीद जताई जा रही थी कि वे भी राजनीति में कदम रख सकते हैं। 

आठ लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मामला 

विधान परिषद के निर्दलीय प्रत्याशी रईस खान के काफिला पर सोमवार की रात हुई फायरिंग की घटना के बाद मंगलवार की देर शाम रईस खान ने हुसैनगंज थाना को लिखित आवेदन देकर आठ लोगों पर हत्या की नीयत से फायरिंग कराने का आरोप लगाया है। इसमें ओसामा शहाब को मुख्य साजिश कर्ता बताया गया है। आवेदन मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

स्‍कार्पियो की आड़ से चलाई गई गोली 

मिली जानकारी के अनुसार रईस खान ने अपने आवेदन में बताया है कि घर जाने के दौरान बडऱम जाने वाली मोड़ के सामने मुख्य सड़क से पुरब एक उजला रंग की स्कार्पियो खड़ी थी तथा उसके बगल से अंधाधुंध फायरिंग मेरे गाड़ी को निशाना बना कर किया जाने लगा। मैं सबसे आगे वाली गाड़ी पर था, इस कारण तेजी से निकल गया और पीछे देखा तो मेरे समर्थकों की गाड़ी पर फायरिंग की जा रही थी।

राह चलते तीन लोगों को भी लगी गोली 

इसी क्रम में शादी की बरात से लौट रहे विनोद यादव को भी चार-पांच गोली लगी। वहीं अपराधियों की गोली के चपेट में अपने कार से जा रहे दंपती भी घायल हो गए। बताया कि मुझे पूरा विश्वास है कि राजनीतिक प्रतिद्वंदता के कारण इस घटना के साजिशकर्ता ओसामा साहब द्वारा चवन्नी सिंह एवं अन्य अज्ञात बदमाशों द्वारा मेरी हत्या कराने की नीयत से हमला कराया गया है।

अत्याधुनिक हथियारों से लैस बदमाशों ने किया हमला :डीआइजी 

मंगलवार को सारण के डीआईजी रवींद्र कुमार सिवान पहुंचे। यहां उन्होंने बीती रात निर्दलीय प्रत्याशी रईस खान पर हुई फायरिंग की घटना को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। डीआईजी ने बताया कि विधान परिषद के निर्दलीय प्रत्याशी पर स्कार्पियो सवार अज्ञात बदमाशों ने हुसैनगंज थाना क्षेत्र के महुवल गांव समीप अत्याधुनिक हथियार से अंधाधुंध फायरिंग मामले की खुलासा जल्द ही होगा। किसी भी कीमत पर अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे। हर हाल में पुलिस की टीम उन्हें गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजेगी। जिले को अशांत करने वाले बदमाशों पर पुलिस की नजर है।

समाहरणालय में पदाधिकारियों संग की बैठक

डीआइजी ने समाहरणालय में देर शाम पुलिस पदाधिकारियों संग बैठक कर निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्र में शराब तस्करी पर रोक लगाने के लिए विशेष छापेमारी अभियान चलाएं।  लूट और चोरी की घटनाओं पर रोक लगाए। अगर किसी भी क्षेत्र में इस तरह की घटना होती है तो संबंधित थानेदारों पर कार्रवाई होगी। डीआईजी ने कहा कि आप सभी अपने-अपने क्षेत्र में रात्रि गश्ती को और तेज करे और फरार अपराधियों की गिरफ्तारी करें।

जनता की समस्‍याओं को गंभीरता से लेने का निर्देश

डीआइजी ने कहा कि सभी पुलिस पदाधिकारी जनता की समस्याओं को गंभीरता से लेंगे। उनकी बातों को सुनने के बाद अवश्य ही कार्रवाई करेंगे। जमीनी विवाद से संबंधित मामलों पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है। मौके पर पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार सिन्हा, सदर एसडीपीओ जीतेंद्र पांडेय, महाराजगंज एसडीपीओ पुल्लस कुमार, नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित, महादेवा ओपी प्रभारी विपिन कुमार, पचरूखी थानाध्यक्ष ददन ङ्क्षसह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष विनोद कुमार ङ्क्षसह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.