Move to Jagran APP

Video Viral: इस महिला मंत्री ने करा दी नीतीश सरकार की फजीहत, लोगों ने ये कहा...

बिहार में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। आम लोगों में जहां उत्साह और देशभक्ति का माहौल दिखा वहीं बिहार सरकार की महिला मंत्री ने सरकार की फजीहत करा दी। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 09:39 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 11:37 PM (IST)
Video Viral: इस महिला मंत्री ने करा दी नीतीश सरकार की फजीहत, लोगों ने ये कहा...
Video Viral: इस महिला मंत्री ने करा दी नीतीश सरकार की फजीहत, लोगों ने ये कहा...

पटना, जेएनएन। पूरे देश में रविवार को 71वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, जहां पूरा देश देशभक्ति के जश्न में डूबा था, उसी बीच बिहार के समस्तीपुर जिले में नीतीश कैबिनेट की मंत्री बीमा भारती ने देश को शर्मसार करने वाला कारनामा कर दिया है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

loksabha election banner

रविवार को समस्तीपुर के पटेल मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में झंडोत्तोलन के मौके पर जिला की प्रभारी मंत्री बीमा भारती ने अपने सम्बोधन में लिखा हुआ भाषण पढ़ा, लेकिन उन्हें ये भी मालूम नहीं था कि  देश का संविधान कब लागू  हुआ था? मंत्री ने अपने भाषण में दो बार इसे गलत पढ़ा, जिसके बाद बिहार सरकार की खूब किरकिरी हो रही है।

दरअसल बीमा भारती ने 1950 की जगह पहले तो 1985 पढ़ा। फिर मंच पर मौजूद लोगों ने जब टोका तो सुधार करते हुए 1955 पढ़ दिया। मंत्री के दो बार सुधार करने के बाद सही नहीं पढ़ने पर कार्यक्रम में मौजूद लोगों में यह चर्चा शुरू हो गयी कि प्रभारी मंत्री को देखो, इन्हें पढना भी नहीं आता है।

इसके बाद उन्होंने अपने भाषण में ये कहा कि, देश का संविधान लागू करने में बापू की अहम भूमिका रही और  संविधान को बनाने में डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद और बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर का भी अहम योगदान है। 

बता दें बीमा भारती पूर्णियां जिले के रुपौली विधानसभा क्षेत्र से जदयू की विधायक हैं और वे पूर्णियां जिले के भिट्टा गांव की रहने वाली हैं। फिलहाल वे बिहार सरकार में गन्ना मंत्री हैं और साथ ही समस्तीपुर जिले की प्रभारी मंत्री भी हैं। उनके पति अवधेश मंडल की पहचान एक बाहुबली और शातिर अपराधी के रूप में की जाती है।

बीमा भारती वही मंत्री हैं जो कभी बिहार कैबिनेट में मंत्री बनने पर अपना शपथ पत्र तक नहीं पढ़ पायी थीं। उस वक्त भी बिहार सरकार की खूब फजीहत हुई थी और लोगों ने उनपर कई सवाल उठाए थे। लेकिन, इस बार तो सोशल मीडिया पर उनकी वजह से नीतीश सरकार की खूब किरकिरी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.