पटना, जेएनएन। पूरे देश में रविवार को 71वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, जहां पूरा देश देशभक्ति के जश्न में डूबा था, उसी बीच बिहार के समस्तीपुर जिले में नीतीश कैबिनेट की मंत्री बीमा भारती ने देश को शर्मसार करने वाला कारनामा कर दिया है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

रविवार को समस्तीपुर के पटेल मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में झंडोत्तोलन के मौके पर जिला की प्रभारी मंत्री बीमा भारती ने अपने सम्बोधन में लिखा हुआ भाषण पढ़ा, लेकिन उन्हें ये भी मालूम नहीं था कि  देश का संविधान कब लागू  हुआ था? मंत्री ने अपने भाषण में दो बार इसे गलत पढ़ा, जिसके बाद बिहार सरकार की खूब किरकिरी हो रही है।

दरअसल बीमा भारती ने 1950 की जगह पहले तो 1985 पढ़ा। फिर मंच पर मौजूद लोगों ने जब टोका तो सुधार करते हुए 1955 पढ़ दिया। मंत्री के दो बार सुधार करने के बाद सही नहीं पढ़ने पर कार्यक्रम में मौजूद लोगों में यह चर्चा शुरू हो गयी कि प्रभारी मंत्री को देखो, इन्हें पढना भी नहीं आता है।

इसके बाद उन्होंने अपने भाषण में ये कहा कि, देश का संविधान लागू करने में बापू की अहम भूमिका रही और  संविधान को बनाने में डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद और बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर का भी अहम योगदान है। 

बता दें बीमा भारती पूर्णियां जिले के रुपौली विधानसभा क्षेत्र से जदयू की विधायक हैं और वे पूर्णियां जिले के भिट्टा गांव की रहने वाली हैं। फिलहाल वे बिहार सरकार में गन्ना मंत्री हैं और साथ ही समस्तीपुर जिले की प्रभारी मंत्री भी हैं। उनके पति अवधेश मंडल की पहचान एक बाहुबली और शातिर अपराधी के रूप में की जाती है।

बीमा भारती वही मंत्री हैं जो कभी बिहार कैबिनेट में मंत्री बनने पर अपना शपथ पत्र तक नहीं पढ़ पायी थीं। उस वक्त भी बिहार सरकार की खूब फजीहत हुई थी और लोगों ने उनपर कई सवाल उठाए थे। लेकिन, इस बार तो सोशल मीडिया पर उनकी वजह से नीतीश सरकार की खूब किरकिरी हो रही है।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस