राज्य ब्यूरो, पटना: सेना से सेवानिवृत्त अधिकारी अब जेलों में सहायक अधीक्षक की जिम्मेदारी संभालेंगे। पहले चरण में 27 अभ्यर्थियों को चयनित कर सहायक अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है। गृह विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। 

सहायक अधीक्षकों की दो वषों की होगी तैनाती

सभी नवनियुक्त सहायक अधीक्षकों की पोस्टिंग (तैनाती) दो वर्षों के लिए होगी। उनकी आपसी वरीयता बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा निर्धारित संयुक्त मेधा क्रमांक के अनुसार होगी। बहरहाल सभी चयनित अभ्यॢथयों को 30 अप्रैल तक पदस्थापित कारा में अपना योगदान देने को कहा गया है।

कहां पर किसकी नियुक्ति : सत्यजीत कुमार को केंद्रीय कारा बक्सर, कौशल किशोर प्रसाद व भूपेश कुमार को आदर्श केंद्रीय कारा बेउर, पटना, पंकज कुमार चौधरी को केंद्रीय कारा मुजफ्फरपुर, धीरज कुमार को विशेष केंद्रीय कारा भागलपुर, बाबुल कुमार को केंद्रीय कारा भागलपुर, राघवेंद्र प्रताप सिंह को केंद्रीय कारा गया, प्रवीण कुमार को केंद्रीय कारा पूॢणया और राजेश कुमार को केंद्रीय कारा मोतिहारी में पदस्थापित किया गया। राघवेंद्र प्रताप को बेतिया, सितेश कुमार सिंह को छपरा, अरविंद कुमार को गोपालगंज, सुधीर कुमार सिंह को सिवान, इरशाद आलम को दरभंगा, रत्नेश कुमार राय को सीतामढ़ी, अमरेंद्र कुमार को समस्तीपुर, संजय कुमार शर्मा को कटिहार,  दीनानाथ महतो को किशनगंज, सुशील कुमार को शेखपुरा, अरविंद कुमार को जहानाबाद, गौतम प्रसाद सिंह को आरा, पवन कुमार साह को बिहार शरीफ, सुनील कुमार को नवादा, शत्रुघ्न मंडल को अररिया, विनोद कुमार को हाजीपुर और चितरंजन कुमार को मंडल कारा भभुआ में पदस्थापित किया गया है।

गृह विभाग ने जारी किया आदेश 

आपको बता दें कि इस संबंध में गृह विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। पहले चरण में 27 अभ्यर्थियों को चयनित कर सहायक अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है। ऐसे में अब सेना से सेवानिवृत्त अधिकारी अब जेलों में सहायक अधीक्षक की जिम्मेदारी संभालेंगे। नवनियुक्त सहायक अधीक्षकों की तैनाती दो वर्षों के लिए होगी।