Move to Jagran APP

Bihar Independence Day2020: पटना में राजभवन व विधानमंडल सहित कई जगह फहराया तिरंगा, देखें तस्‍वीरें

Bihar Independence Day स्‍वतंत्रता दिवस पर सीएम ने गांधी मैदान में तिरंगे को सलामी दी। विधानमंडल सहित अन्‍य संस्‍थाओं में भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए तिरंगा फहराया गया।

By Bihar News NetworkEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 01:25 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 06:26 PM (IST)
Bihar Independence Day2020: पटना में राजभवन व विधानमंडल सहित कई जगह फहराया तिरंगा, देखें तस्‍वीरें
Bihar Independence Day2020: पटना में राजभवन व विधानमंडल सहित कई जगह फहराया तिरंगा, देखें तस्‍वीरें

Bihar Independence Day 2020: शनिवार को 74वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार में मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में राष्‍ट्रध्‍वज फहराकर सलामी दी। वही इसके बाद अपने संबोधन में मुख्‍यमंत्री ने  कई बड़ी घोषणाएं कीं। उन्‍होंने कोरोना संक्रमण के दौरान किए जा रहे सरकार के उपलब्धियों को गिनाया और बाढ़ पीडि़तों को भी 6000 रु से सहायता पहुंचाने की बात कही। सड़क-पुल निर्माण और क्राइम मुक्‍त बिहार के साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा कि उनका लक्ष्य बिहार को देश के टॉप पांच राज्यों में शामिल करना है। उन्‍होंने आगे कहा कि नगर निकाय शिक्षकों की नई सेवा शर्त शीघ्र लागू की जाएगी और पीएफ का भी लाभ मिलेगा। 

loksabha election banner

 पटना के प्रमुख संस्‍थानों के स्‍वतंत्रता दिवस पर एक नजर

राज भवन में  राज्यपाल फागू चौहान ने ‘स्वतंत्रता दिवस-2020’ के सुअवसर पर तिरंगा फहराकर सभी बिहारवासियों एवं देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी । विधानसभा अध्‍यक्ष विजय चौधरी ने बिहार विधानसभा में तिरंगा फहराकर राष्ट्रगान गाया और सलामी दी। इस दौरान सभापति समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 विधानपरिषद़़ में अध्‍यक्ष अवधेश नारायण सिंह ने शान से लहराते हुए तिरंगे को सलामी दी।

स्‍वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर शनिवार को जहां पटना का गांधी मैदान गुलजार दिखा वहीं कई सरकारी और गैर सरकारी संस्‍थाओं में भी रौनक दिखी। पटना सिटी अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ राजेश रोशन ने झंडोत्तोलन किया। कमीश्‍नरी कार्यालय में आयुक्‍त संजय अग्रवाल ने तिरंगे झंडे को फहराया और सलामी दी।

  इन सबके साथ- साथ भाजपा कार्यालय, जदयू कार्यालय, राजद कार्यालय आदि राजनीतिक पार्टियों के कार्यालय में भी अध्‍यक्षों ने झंडे को फहराकर सलामी दी।

वहीं पटना जंक्‍शन पर स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर पूर्व से ही काफी सख्‍ती की जा रही है। दो दिन पहले से ही चौकसी बढ़ा दी गई है और राेज सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। जीआरपी के जवानों ने रेल थाना प्रभारी रवि प्रकाश के नेतृत्च में आज के दिन भी तीन घंटे तक जंक्शन पर अभियान चलाया। टीम में लावारिस पड़ी वस्तुओं की जांच को पूरी मुस्‍तैदी के साथ बम निरोधक दस्ते ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.