पटना, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के भिलाई में शनिवार को संपन्न हुई 39वीं सब जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग में बिहार ने केरल को 27-35, 35-30, 35-26 से पराजित कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। पहला सेट तालमेल के अभाव में बिहार की टीम 27-35 से हार गई। दूसरे सेट में आक्रामक रुख अपनाते हुए शानदार टेपिंग व स्मैश के बदौलत 35-30 से जीतने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

तीसरे व निर्णायक सेट में बिहार के खिलाडिय़ों ने तालमेल के साथ खेलते हुए अंकों का फासला बनाए रखा और 35-26 से जीतकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। बिहार की ओर से संटू महाराज, शशिकांत कुमार, नितिन कुमार, आशीष कुमार व गुलशन कुमार ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इससे पूर्व खेले गए सेमीफाइनल में तमिलनाडु ने बिहार को पराजित किया।

इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राच्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने बताया कि मिश्रित युगल स्पर्धा में भी संटू महाराज व काजल की जोड़ी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। प्रतियोगिता के बालक वर्ग में शानदार प्रदर्शन करने वाले बिहार के शशिकांत कुमार को 'स्टार प्लेयर ऑफ इंडिया' का पुरस्कार प्राप्त हुआ, जबकि बालिका टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाली काजल कुमारी को 'बेस्ट अप कमिंग प्लेयर्स अवार्ड' नवाजा गया।

बिहार टीम को सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर टीम के खिलाडिय़ों व प्रशिक्षक बादल कुमार, दीपक प्रकाश रंजन को बिहार राच्य बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष-सह-विधान पार्षद प्रो. नवल किशोर यादव, उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार मंडल, सचिव गौरी शंकर, संयुक्त सचिव रंजन गुप्ता, सदस्य उपेंद्र सिंह, जयंत सिंह, हरेराम महतो, पटना जिला आयोजन सचिव संतोष श्रीवास्तव ने बधाई दी है।

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप