Move to Jagran APP

Bihar: महंगाई के मुद्दे पर मांझी ने दिया यह बयान, सीनियर आइएएस प्रकरण पर भी बोले पूर्व सीएम

महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी दलों के आंदोलन के बीच हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि यह चिंता का विषय है। केंद्र सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 12:20 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 12:20 PM (IST)
Bihar: महंगाई के मुद्दे पर मांझी ने दिया यह बयान, सीनियर आइएएस प्रकरण पर भी बोले पूर्व सीएम
पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी दल आक्रामक है। राजद और कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों पर हमलावर हैं। इस बीच एनडीए के घटक दल हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Former CM Jitan Ram Manjhi) ने भी महंगाई पर अपनी बात रखी है। उन्‍होंने कहा है कि महंगाई का असर सभी चीजों पर पड़ा है। केंद्र सरकार (Central Government) को इस विषय पर चिंता करनी चाहिए। यह बहुत जरूरी है। उन्‍होंने सीनियर आइएएस सुधीर कुमार प्रकरण पर भी अपनी बातें रखीं।

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार इस मुद्दे पर हैं चिंतित

पूर्व सीएम ने कहा कि महंगाई पर केंद्र सरकार को चिंता करनी चाहिए। इससे हर कोई त्रस्‍त है। पेट्रोल और डीजल तो और अहम है। यह चिंता की बात तो है ही।  बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी इस मुद्दे पर चिंतित हैं। बिहार सरकार टैक्‍स में कमी कर लोगों को राहत दे सकती है। क्‍योंकि आम अवाम इससे काफी ज्‍यादा प्रभावित है। सीनियर आइएएस सुधीर मामले में उन्‍होंने कहा कि एफआइआर नहीं करना चिंता का विषय है। यदि किसी को समस्‍या है तो उसकी शिकायत दर्ज होनी ही चाहिए। मांझी ने इस बयान को अपने ट्विटर हैंडल पर रिट्वीट किया है। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने पेट्राेल की कीमत में कमी के लिए टैक्‍स में कमी के मुद्दे पर कहा था कि उन्‍होंने अभी तक इस मामले को देखा नहीं है। आपस में बात कर इस पर निर्णय लेंगे।   

कांग्रेस एवं राजद ने किया आंदोलन 

इधर राजद और कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर आंदोलन किया। कांग्रेस ने साइकिल रैली निकाली तो राजद की ओर से दो दिन 18 एवं 19 जुलाई को क्रमश: प्रखंड एवं जिला मुख्‍यालयों पर प्रदर्शन किया गया। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया गया। कहा गया कि छोटे एवं गरीब देशों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें यहां की तुलना में काफी कम है। लेकिन यहां टैक्‍स बढ़ाकर जनता के पैसे निकाले जा रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.