Move to Jagran APP

Bihar Fight Against Corona: बिहार विधानसभा में कल से खुलेगा कोरोना कंट्रोल रूम, जानिए किसे मिलेगी मदद

Bihar Fight Against Corona बिहार विधानसभा सचिवालय में मंगलवार से कोरोनावायरस कंट्रोल रूम स्‍थापित किया जा रहा है। इसके माध्‍यम से पूर्व विधायकों विधानसभा सचिवालय में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त कर्मियों व उनके स्वजनों की कोरोनावायरस से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 07:29 PM (IST)
Bihar Fight Against Corona: बिहार विधानसभा में कल से खुलेगा कोरोना कंट्रोल रूम, जानिए किसे मिलेगी मदद
बिहार विधानसभा में कल से खुलेगा कोरोना कंट्रोल रूम। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, स्‍टेट ब्यूरो। Bihar Fight Against Corona कोरोनावायरस के संक्रमण (CoronaVirus Infection) की स्थिति को देखते हुए बिहार विधानसभा सचिवालय में एक कंट्रोल रूम (Corona Control Room) की स्थापना की जा रही है। यह कंट्रोल रूम मंगलवार से काम करना शुरू कर देगा। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के निर्देश पर शुरू होने वाले इस कंट्रोल रूम के जरिए वर्तमान एवं पूर्व विधायकों, विधानसभा सचिवालय में कार्यरत, सेवानिवृत्त कर्मियों एवं उनके स्वजनों की कोरोनावायरस संक्रमण के इलाज से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जा सकेगा।

loksabha election banner

कंट्रोल रूम के माध्यम से दी जाएंगी जरूरी सुविधाएं

कंट्रोल रूम के माध्यम से संबंधित जिलों के जिलाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर प्रभावितों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाएंगे। विधानसभा अस्पताल के डॉक्टर एवं पारा मेडिकल स्टाफ कंट्रोल रूम से जुड़े रहेंगे। उनसे कोरोना से संबंधित सलाह ली जा सकती है। लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला के परामर्श के अनुसार विजय कुमार सिन्हा ने यह निर्णय लिया है। 19 अप्रैल को देश भर के पीठासीन पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक के दौरान उन्होंने विधानसभा परिसर में कंट्रोल रूम खोलने के लिए ओम बिरला को आश्वस्त किया था।

कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन की अपील

विजय सिन्हा ने विधानसभा के मुलाजिमों को कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करने, मास्क लगाने, शारीरिक दूरी बनाए रखने एवं समय-समय पर हाथ धोते रहने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा। यह मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है। उन्होंने खुद सचेत रहकर समाज को जागरूक करने एवं अफवाहों से बचने की हिदायत दी है।

कोरोना से बचाव व परामर्श के लिए बड़ी पहल

विदित हो कि बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के हालात दिनोंदिन खराब होते जा रहे हैं। ऐसे में विधानसभा सचिवालय में कोरोना से बचाव व परामर्श का यह कंट्रोल रूम बड़ी पहल मानी जा रही है। विधानसभा का यह कंट्रोल रूम वर्तमान व पूर्व विधायकों, विधानसभा सचिवालय में कार्यरत व सेवानिवृत्त कर्मियों एवं उनके स्वजनों को कोरोनावायरस संक्रमण के इलाज व परामर्श की समस्याओं का समाधान करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.