Move to Jagran APP

बिहार चुनाव : पटना जिले की पांच विधानसभा के लिए तीन हजार गाड़ियों की जरूरत

पटना जिले में 28 अक्टूबर को मोकामा बाढ़ मसौढ़ी बिक्रम और पालीगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदान होना है। पटना में पर्याप्त मात्रा में गाडिय़ों को रखा गया है। गाडिय़ों की कमी नहीं होगी। मालिक इस बार खुद ही वाहन जमा करा रहे हैं। इससे प्रशासन को राहत है।

By Prashant ShekharEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 02:20 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 02:20 PM (IST)
बिहार चुनाव : पटना जिले की पांच विधानसभा के लिए तीन हजार गाड़ियों की जरूरत
पटना जिले की पांच विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होगा।

पटना । बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रशासन की ओर से तैयारी जोरशोर से की जा रही है। प्रथम चरण में पटना जिले की पांच विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होगा। चुनाव कार्य में छोट-बड़े तीन हजार गाडिय़ों की जरूरत है।

loksabha election banner

जिला परिवहन पदाधिकारी पुरुषोत्तम ने बताया कि अनुमंडल स्तर पर जरूरत के अनुसार गाडिय़ों को जब्त किया गया है। पटना से जाने वालों को यहां से गाडिय़ां उपलब्ध कराई जा रही हैं। पर्याप्त मात्रा में लोकल स्थल पर गाड़ी की व्यवस्था कर दी गई है। बहुत से लोग स्वत: गाड़ी पहुंचा दिए हैं तथा जरूरत के अनुसार पकड़ा भी गया है। पोलिंग पार्टी और फोर्स के अनुसार गाड़ी की व्यवस्था की गई है। पटना से करीब 50 गाडिय़ां भेजी गई हैं।

पटना जिले में 28 अक्टूबर को मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, बिक्रम और पालीगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदान होना है। पटना में पर्याप्त मात्रा में गाडिय़ों को रखा गया है। गाडिय़ों की कमी नहीं होगी। द्वितीय चरण के चुनाव के लिए भी गाडिय़ों को गांधी मैदान में रख गया है। प्रथम चरण के मतदान समाप्त होते ही आवश्यकतानुसार गाडिय़ों को जब्त किया जाएगा।

विदित हो इस बार प्रशासन को गाड़ी के इंतजाम के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ रही है। कोरोना संक्रमण के कारण गाडिय़ों का व्यापार न के बराबर हो रहा है। ऐसे में गाड़ी मालिक खुद ही प्रशासन के पास चुनावी कार्य के लिए गाड़ी सौंप रहे हैं। इसके लिए दर पर तय किया गया है। पटना के गांधी मैदान में इसके लिए सभी इंतजाम किए गए हैं ताकि किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े। अलग अलग काउंटर भी खोले गए हैं ताकि गाड़ी मालिकों के समस्या का समय रहते समुचित समाधान किया जा सके। ऐसे में गाड़ी मालिक भी खुश हैं। गांधी मैदान से ही सभी क्षेत्रों में चुनाव कार्य के लिए गाडिय़ां भेजी जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.