पटना, जेएनएन/ एएनआइ। Bihar Assembly Election 2020: पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Minister Ravi Shankar Prasad) का हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। बताया जा रहा है कि पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) के स्टेट हैंगर पर शनिवार की शाम में बड़ा हादसा हुआ, जिसमें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय और जल संसाधन मंत्री संजय झा को लेकर लौटा हेलीकॉप्टर एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य में लगाए गए तारों से टकरा गया। गनीमत यह रही कि हादसे के वक्‍त मंत्रीगण हेलीकॉप्‍टर में नहीं थे।

रविशंकर प्रसाद ने बताई दुर्घटना की हकीकत

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार दुर्घटना के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि वे झंझारपुर (Jhanjharpur Assembly Seat) में चुनाव प्रचार कर लौटे थे। उन्‍होंने हेलीकॉप्‍टर के रोट ब्‍लेड के क्षतिग्रस्‍त हो जाने की बात कही। साथ ही यह भी बताया कि दुर्घटना उनके उतरने के बाद हुई। बताया कि वे पूरी तरह सुरक्षित व स्‍वस्‍थ हैं।

देर शाम पटना एयरपोर्ट पर हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद तथा मंत्री संजय झा एवं मंगल पांडेय चुनाव प्रचार कर पटना एयरपोर्ट लौटे थे। उन्‍हें एयरपोर्ट पर छोड़ कर हेलीकॅप्‍टर स्‍टेट हैंग में पार्किंग के लिए जा रहा था कि उसके पंखे तार से टकरा गए। इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर के तीन या चार पंखे टूट गए गए। हालांकि, हेलीकॉप्‍टर के पायलट को चोट नहीं पहुंची।

पार्किंग करने के दौरान केबल से टकराई पंखी

यह चार सीट वाला हेलीकॉप्टर एयरपोर्ट से पार्किंग के लिए हेलीकॉप्टर बिहार हैंगर में गया था कि वहीं किनारे वाले छोर पर केबल के संपर्क में आ गया। उस समय हेलाकॉप्टर जमीन पर था। उसे पहले से लगे तीन-चार हेलीकॉप्टरों के पास लगाने के क्रम में यह हादसा हुआ। हेलीकॉप्टर के चालू हालत में रहने के कारण पंखी चल रही थी। एक हेलीकॉप्टर के पायलट ने बताया कि उड़ान भरने की स्थिति में ऐसा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस