Move to Jagran APP

बिहार चुनाव 2020: JDU का लालू के जंगल राज पर 'बिग अटैक', लॉन्‍च किया फुलवरिया से होटवार वेबसाइट

Bihar Assembly Election 2020 बिहार चुनाव के ठीक पहले जेडीयू ने पर लालू प्रसाद यादव के शासन को जंगल राज बताते हुए आरजेडी को निशाने लिया है। उसने फुलवरिया से होटवार नाम की एक वेबसाइट को लॉन्‍च किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 02:43 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 05:24 PM (IST)
बिहार चुनाव 2020: JDU का लालू के जंगल राज पर 'बिग अटैक', लॉन्‍च किया फुलवरिया से होटवार वेबसाइट
राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। फाइल तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो। जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने सोमवार को लालू-राबड़ी राज (Lalu Rabri Raj) की कहानी युवा पीढ़ी को बताने के लिए फुलवरिया से होटवार (Fulwaria to Hotwar) नाम से एक वेबसाइट को लांच किया। सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद, प्रवक्ता डॉ.अजय आलोक, संजय वर्मा व अभिषेक झा ने जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में संयुक्त रूप से इस वेबसाइट को लाॅन्‍च किया। विदित हो कि राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का जन्‍म गोपालगंज के फुलवरिया गांव में हुआ था। चारा घोटाला (Fodder Scam) में वे फिलहाल रांची की होटवार जेल में सजा काट रहे हैं। वेबसाइट का नाम लालू यादव को ही केंद्र में रखकर फुलवरिया से होटवार रखा गया है।

loksabha election banner

लालू-राबड़ी शासन की स्थिति बताती वेबसाइट

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज ने कहा कि इस वेबसाइट की खासियत यह है कि लालू-राबड़ी शासन काल के दौरान विधि-व्यवस्था की स्थिति, भ्रष्टाचार और महिलाओं पर हुए अत्याचार का पूरा ब्योरा डाला गया है। नयी पीढ़ी के लोग इस वेबसाइट पर आकर काफी सहजता से जंगल राज के जमाने की एक-एक जानकारी हासिल कर सकती है। एक व्यवस्था यह भी की गयी है कि जंगल राज के भुक्तभोगी अपने अनुभव को इस वेबसाइट पर डाल सकते हैं। उस दौर की घटनाओं से जुड़ी अखबारों की क्लिपिंग्स को भी वेबसाइट पर डाला गया है। लालू प्रसाद से जुड़े भ्रष्टाचार के दस्तावेज भी इस वेबसाइट पर मिलेंगे।

भ्रष्टाचार लालू यादव परिवार का वंशानुगत रोग

नीरज ने कहा कि लालू प्रसाद के परिजनों के भ्रष्टाचार एक वंशानुगत रोग की तरह है। राजनीति के नव सामंत तेजस्वी यादव जब लालू प्रसाद की संपत्तियों के वारिस हैं तो फिर उनके अपराध के वारिस कैसे नहीं होंगे? भ्रष्टाचार के मामले में तो वह पहले से ही लिप्त हैं। दुष्कर्म के आरोपियों के परिजनों को पूरी निर्लज्जता के साथ राजद ने टिकट दिया है। इन्हीं के भरोसे सरकार बनाने की मंशा पाले हुए हैं जो कभी पूरा नहीं होगा।

मंत्री नीरज बोले: चिराग व तेजस्‍वी का डीएनए एक

चिराग पासवान के बारे में पूछे जाने पर नीरज ने कहा कि वे तेजस्वी यादव के सहबाला के रूप में हैं। उन्हें बताना चाहिए कि लोक जनशक्ति पार्टी राघोपुर में किसकी मदद के लिए मौजूद है? असल में चिराग पासवान और तेजस्वी यादव का डीएनए एक ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.