Move to Jagran APP

Bihar Crime: किसान के खाते से उड़ा लिए थे 51 लाख रुपये, मामले की जांच करने बिजनौर जाएगी पटना पुलिस

Bihar Crime पटना के एक किसान ने बेटी की शादी के लिए 51 लाख रुपये जमा कर रखे थे जिसे साइबर अपराधियों ने उसके खाते में सेंध लगाकर उड़ा लिए। अब मामले की जांच के लिए पटना पुलिस बिजनौर जा एगी पटना पुलिसरही है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 04:47 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 05:12 PM (IST)
Bihar Crime: किसान के खाते से उड़ा लिए थे 51 लाख रुपये, मामले की जांच करने बिजनौर जाएगी पटना पुलिस
साइबर अपराधियों ने बैंक खाते से रुपये उड़ाए। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता। पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के एक किसान के खाते से क्लोन चेक के जरिए 51 लाख रुपये की जालसाजी के मामले की जांच करने पटना पुलिस बिजनौर जाएगी। जांच में पता चला है कि 51 लाख रुपये बिजनौर के अफजलगढ़ स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में खुले तीन लोगों के खाते में ट्रांसफर हुए थे।

loksabha election banner

इस मामले में अफजलगढ़ बैंक के शाखा प्रबंधक ने वहां कोतवाली थाने को सूचना दी है कि बैंक अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। अफजलगढ़ कोतवाली इंस्पेक्टर नरेश ने बताया कि संबंधित बैंक के अधिकारी ने संपर्क किया था। पटना में पहले से मामला दर्ज है, ऐसे में दो जगह एफआइआर दर्ज नहीं हो सकती है। अगर पटना पुलिस यहां आती है जांच में उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी।

खाते से निकल चुकी है जालसाजी की रकम

18 दिसंबर 2020 को चौक थाने में किसान रामाधार ने एफआइआर दर्ज कराई थी कि उनके खाते से 51 रुपये की जालसाजी हो गई है। किसान ने जमीन बेचकर बेटी की शादी के लिए खाते में 51 लाख रुपये जमा किए थे। पीएनबी के बचत खाते में सेंध लगाकर जालसाज ने चार और नौ दिसंबर के बीच छह किस्तों में 51 लाख रुपये उड़ा दिए। मामले की जांच में जुटी चौक थाने की पुलिस को पता चला कि बिजनौर स्थित पीएनबी बैंक के खुले तीन लोगों के खाते में रुपये ट्रांसफर हुए थे। तीनों खाते से रुपये की निकासी भी हो गई। तीनों खाते किनके हैं तथा इनसे रुपये किस बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुए, इनकी भी जांच चल रही है।

दिल्ली, हरियाणा सहित चार जगह से हुई निकासी

वहीं 10 दिसंबर को एक प्रोफेसर के खाते से 45 लाख रुपये की निकासी हुई थी। इनमें 9.83 लाख रुपये का आरटीजीएस हुआ था। जबकि, चार चेक से बाकी रुपये की निकासी हुई थी। रुपये दिल्ली, हरियाणा सहित दो अन्य स्थान से निकाले गए थे। पटना पुलिस संबंधित पांचों बैंकों के अधिकारियों से संपर्क कर रही है। चौक पुलिस की मानें तो दोनों मामलों क्लोन चेक का इस्तेमाल किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.