Move to Jagran APP

Bihar Coronavirus Update: अनलाक की घोषणा के दिन ही बढ़े कोरोना के मामले, इतने मिले संक्रमित

Bihar Coronavirus Update राज्‍य में फिर बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या पटना से छह कुल 31 नए केस मिले। 11 जिलों से मिले नए संक्रमित 1.76 लाख टेस्ट किए गए। एक दिन में करीब छह लाख लोगों को लगाई गई वैक्‍सीन।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 07:48 AM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 07:48 AM (IST)
Bihar Coronavirus Update: अनलाक की घोषणा के दिन ही बढ़े कोरोना के मामले, इतने मिले संक्रमित
कोरोना के बढ़ते मामले ने बढ़ाई चिंता। प्रतीकात्‍मक फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार सरकार ने कोरोना की संख्‍या में कमी के मद्देनजर आज से सबकुछ अनलाक कर दिया है। लेकिन एक लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर कोरोना के नए मरीजों (New Covid 19 Positive) की संख्या में वृद्धि हुई है। बुधवार को पटना से छह, सहरसा से आठ समेत कुल 31 नए कोविड पाजिटिव मिले। आज 11 जिलों से कोविड टेस्ट में नए मामलों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार की देर रात जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया कि अरवल, कटिहार, किशनगंज, मधुबनी, वैशाली, मुजफ्फरपुर से एक-एक जबकि मधेपुरा व पटना से छह-छह, सहरसा से आठ, अररिया से तीन, पूर्वी चंपारण से दो नए संक्रमित मिले हैं। 

loksabha election banner

राज्‍य में एक्टिव केस की संख्‍या है 104

विभाग ने जानकारी दी कि मंगलवार-बुधवार के बीच कुल 176736 टेस्ट किए जिसमें 0.01 फीसद नतीजे पाजिटिव आए हैं। हालांकि राज्य में स्वस्थ होने होने वालों की संख्या बढ़ी है। विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में कोविड पाजिटिव रहे 28 लोग स्वस्थ हुए हैं। राज्य में वर्तमान में एक्टिव केस 104 रह गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि बुधवार को किसी भी जिले से संक्रमण से मौत की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। बता दें कि कोविड की पहली व दूसरी लहर मिलाकर 9650 लोगों की मौत हो चुकी है। 

5.93 लाख को लगाए गए कोविड के टीके

बिहार में कोविड टीकाकरण का अभियान पूरी गति से जारी है। बुधवार को एक दिन में प्रदेश में 5.93 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही कुल टीकाकरण का आंकड़ा बढ़कर 3.36 करोड़ से अधिक हो गया है। कोविन पोर्टल से रात साढ़े नौ बजे मिली जानकारी के अनुसार राज्य में टीकाकरण के लिए आज 3636 केंद्र सक्रिय थे। जहां करीब छह लाख लोगों का टीके लगे। पटना में 26428, मुजफ्फरपुर में 26494, गया में 22948, भागलपुर में 11615 और पूर्णिया में 9061 लोगों का टीकाकरण किया गया। राज्य में अब तक 2.80 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली और 55.54 लाख को दूसरी डोज दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.