पटना, राज्य ब्यूरो। सूबे में विगत दो दिनों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के नए मामले बढ़े हैं। मंगलवार को राज्य से 82 पाजिटिव मिले थे जो बुधवार को बढ़कर 88 हो गए। हालांकि संक्रमण दर पूर्व की तरह 0.05 फीसद ही है। इसकी वजह है कोविड के ज्यादा टेस्ट। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बुधवार को जारी रिपोर्ट में बताया कि मंगलवार-बुधवार के बीच राज्य में कुल 1,60,127 टेस्ट किए गए। जिसमें पटना से 11 समेत कुल 88 नए पाजिटिव मिले।

इन जिलों में नहीं मिले एक भी केस 

औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, जहानाबाद, कैमूर, मधेपुरा, रोहतास, सीतामढ़ी, सिवान और पश्चिम चंपारण से नए केस नहीं मिले हैं। नए मामले बढ़ने के साथ मृत्यु के आंकड़े भी फिर बढ़े हैं। मंगलवार को सूबे में कोविड संक्रमित रहे दो लोगों की मौत हुई थी वहीं आज संक्रमण का शिकार रहे तीन लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9635 हो गई है। 

कोरोना से स्‍वस्‍थ होने की दर 98 फीसद से ऊपर 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में 129 कोरोना संक्रमितों ने इस महामारी को मात दी और स्वस्थ हुए हैं। राज्य में अब कोरोना की स्वस्थ दर 98.59 फीसद हो गई है। सूबे में अब एक्टिव केस घटकर 589 हो गए है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि लोग कोविड नियमों का पालन करें और यह ना समझे के कोरोना खत्म हो गया है। यह हमारे बीच ही मौजूद है और लोगों की मामूली लापरवाही और असावधानी से पुन: इसकी वापसी हो सकती है।  गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर आने की बात विशेषज्ञ कह रहे हैं। इसका मुकाबला करने को लेकर राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य महकमा जोर-शोर से तैयारी में जुटा है। साथ ही लोगों से अपील की जा रही है कि वे सावधानी बरतें ताकि किसी तरह से कोरोना की चपेट में नहीं आएं। 

Edited By: Vyas Chandra