Move to Jagran APP

Bihar Coronavirus Death Toll: बिहार में कोरोना से अब तक 35 की मौत, संक्रमण में टॉप पर पटना

Bihar Coronavirus Death Toll बिहार में काेरोना से प‍हली मौत की जानकारी 22 मार्च को मिली थी। तब से अब तक कुल 35 मौतें हो चुकी हैं। जिलावार संक्रमण की बात करें तो पटना टॉप पर है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 11:01 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 07:12 AM (IST)
Bihar Coronavirus Death Toll: बिहार में कोरोना से अब तक 35 की मौत, संक्रमण में टॉप पर पटना

पटना, जेएनएन। Bihar Coronavirus Death Toll: बिहार में कोरोना (CoronaVirus) संक्रमण के मामले बढ़े हैं। ठीक होने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ी है। राज्‍य में अब तक मिले 5698 कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं, जिनमें से 51.49 फीसद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। हालांकि, 35 मौतें भी हुईं हैं। इनमें बुधवार को हुई एक और मंगलवार की दो मौतें (Deaths) शामिल हैं। कोरोना संक्रमण की बात करें तो राजधानी पटना टॉप पर है।

loksabha election banner

मौत के बाद आई पॉजिटिव रिपोर्ट

बुधवार को दरंभगा में एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हुई। इसके पहले मंगलवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत (COVID-19 Deaths) हुई थी। औरंगाबाद में एक पुलिस सब इंस्‍पेक्‍टर की मृत्यु के एक दिन बाद उसकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव मिली। इसके अलावा सारण में तीन दिन पहले हुई मौत के मामले में भी मंगलवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इन मौतों के साथ बिहार में कोरोना से मौत का आंकड़ा 35 हो गया है।

मौत के साथ राज्‍य में कोरोना की एंट्री

बिहार में कोरोना की एंट्री भी मौत से ही हुई थी। बीते 22 मार्च को मुंगेर के एक कोरोना संक्रमित युवक की पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में इलाज के दौरान से मौत हो गई थी। यह राज्‍य में कोरोना का पहला मामला था।

बिहार में 35 कोरोना संक्रमितों की मौत

मार्च में उक्‍त पहली मौत के बाद से अब तक 34 मौतें हो चुकी हैं। कोरोना से सर्वाधिक तीन-तीन मौतें बेगूसराय एवं खगडिया में हुईं हैं तो पटना, भोजपुर, सीतामढी, सिवान, वैशाली, दरभंगा एवं सारण में भी दो-दो मौतें हुई हैं। मुंगेर, भागलपुर, अररिया, औरंगाबाद, जमुई, जहानाबाद, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पूर्वी चंपारण, रोहतास, समस्तीपुर एवं शिवहर जिलों में अब तक एक-एक संक्रमित की मौत हुई है। एक अन्‍य मौत की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बुधवार को मिले नए मामले, एक नजर

स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को 30  जिलों से 243 संक्रमित मिले। इनमें पटना से दो के अलावा शिवहर से पांच, सीतामढ़ी से छह, औरंगाबाद से सात, शेखपुरा से दो, मुजफ्फरपुर से तीन, नवादा से सात, बांका से दो, कटिहार से एक, भागलपुर से 16, कैमूर से पांच, रोहतास से छह, वैशाली से तीन, गया से पांच, सारण से 19, मुंगेर से 13, खगडिय़ा से एक, मधुबनी से 20, नालंदा से चार, मधेपुरा से आठ, अररिया से चार, भोजपुर से 17, समस्तीपुर से पांच, अरवल से सात, जमुई से चार, किशनगंज से नौ, सहरसा से दो, पूर्णिया से 55, बक्सर से एक और पूर्वी चंपारण से दो मरीज शामिल हैं।

कुल मरीजों के 51.49 फीसद हो चुके स्‍वस्‍थ

स्वास्थ्य सचिव के ने बताया कि राज्य में ठीक होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। गत 24 घंटे में 164 संक्रमित ठीक हुए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कुल 5698 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जिनमें 2934 ठीक भी हो चुके हैं। यह करीब 51.49 फीसद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.