Move to Jagran APP

कांग्रेस MLA ने कहा : JDU, RLD, JVM का राष्ट्रीय वजूद नहीं, राहुल गांधी PM मैटीरियल

जदयू, रालोद व जेवीएम के विलय की कवायद के बीच बिहार में महागठबंधन सरकार के पार्टनर कांग्रेस के एक एमएलए ने विवादास्पद बयान दिया है। कांग्रेस के एमएलए जावेद ने कहा है कि इस विलय से कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 05 Apr 2016 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 06 Apr 2016 11:12 AM (IST)
कांग्रेस MLA ने कहा : JDU, RLD, JVM का राष्ट्रीय वजूद नहीं, राहुल गांधी PM मैटीरियल

पटना। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जेडीयू, आरएलडी और जेवीएम के विलय के ठीक पहले बिहार कांग्रेस के विधायक मो. जावेद के एक बयान ने राजनीतिक सरगर्मी पैदा कर दी है। किशनगंज से कांग्रेस कोटे के विधायक मो. जावेद ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कद तो बड़ा है, लेकिन प्रधानमंत्री पद के असल दावेदार तो कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ही हैं।

loksabha election banner

मो. जावेद आज पटना में थे। दोपहर बाद बिहार में पूर्ण शराबबंदी किए जाने के बाद पत्रकारों ने कांग्रेस विधायक से उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने मुख्यमंत्री के इस प्रयास की सराहना की।

पत्रकारों द्वारा यूपी में चुनाव पूर्व कई दलों के विलय से जुड़े सवाल पर विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के बेहतर मुख्यमंत्रियों में से एक हैं, लेकिन जेडीयू, आरएलडी और आरजेडी का राष्ट्रीय स्तर पर कोई वजूद नहीं है। विलय को लेकर भले ही इनके बीच सहमति बन जाए और समझौता हो जाए, लेकिन इससे कोई फर्क पडऩे वाला नहीं है। 2019 में देश के प्रधानमंत्री तो राहुल गांधी ही होंगे। उन्होंने कहा यह बात वे ही नहीं बल्कि पूरा देश कह रहा है।

अभी से 2019 की बात करना अनुचित : जदयू

उनके इस बयान पर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि 2019 में क्या होगा इस पर अभी बात करना उचित नहीं। अभी हमारा ध्यान कई राज्यों में होने वाले चुनाव पर है। जब 2019 आएगा तो देखा जाएगा।

सदानंद सिंह का टिप्पणी से इंकार

इधर, कांग्रेस विधायक की इस टिप्पणी पर विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने अपनी कोई भी टिप्पणी देने से इंकार कर दिया। सदानंद सिंह ने कहा कि उन्हें नहीं पता की पार्टी विधायक ने क्या कहा है, इसलिए ऐसे मसले पर वे कोई प्रतिक्रिया देना मुनासिब नहीं समझते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.