Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020: गोपालगंज में भाजपा (BJP) विधायक पर हमला मामले में जदयू (JDU) के बागी पर प्राथमिकी

Bihar Chunav 2020 मतदान केंद्र पर कुछ शरारी तत्‍वों ने अफवाह फैला दी । जिसके कारण लोग आक्रोशित हो गए और ईवीएम बदलने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। गोपालगंज में भाजपा विधायक पर हमले की प्राथमिकी दर्ज हो गई है। पढि़ए क्‍या था मामला ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 10:50 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 05:19 PM (IST)
सारण में मतदान केंद्र पर हंगामा करते मतदाता ।

पटना/ सारण, जेएनएन। Bihar Chunav 2020: गोपालगंज जिले के अंतर्गत बैकुंठपुर में भाजपा (BJP) प्रत्याशी और निवर्तमान विधायक मृत्‍युंजय तिवारी पर हमले के मामले में जदयू (JDU) के बागी मंजीत कुमार सिंह पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मंजीत इस क्षेत्र से खुद भी विधायक रह चुके हैं और इस बार निर्दलीय किस्‍मत आजमा रहे हैं। प्राथमिकी में उनके अलावा 16 अन्‍य लोगों को आरोपित बनाया गया है। भाजपा प्रत्‍याशी पर सोमवार की रात कुछ लोगों ने हमला कर दिया था, जब वे रेवतीथ -श्यामपुर मुख्य पथ से देवकुली की तरफ जा रहे थे। इस दौरान उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए भाजपा विधायक और उनके समर्थक देर रात से ही करीब छह घंटे तक थाने में धरने पर बैठे रहे।

loksabha election banner

नालंदा और सारण में ग्रामीणों ने मतदान केंद्रों पर किया हंगामा

नालंदा और सारण में ग्रामीणों ने मतदान केंद्रों पर जमकर हंगामा किया है। वहीं पटना जिले के फतुहा में एक परिवार ने आरोप लगाया है कि एक खास पार्अी के पक्ष में वोट करने पर दूसरी पार्टी के लोगों ने उनके साथ मारपीट की है। परिवार ने इस संबंध में फतुहा थाना में एफआइआर भी दर्ज कराया है। सारण जिला के  गरखा विधानसभा क्षेत्र के गड़़खा मुबारक पुर बूथ संख्या 248 पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। पूरे एक घंटे तक बूथ पर रणक्षेत्र सा माहौल रहा। मतदानकर्मियों के साथ  भी लोगों ने धक्‍का-मुक्‍की की। लोग फर्नीचर कुर्सी आदि भी उठाकर फेंक रहे थे। बूथ के कई फर्नीचर आदि तोड़ डाले। दरअसल, बूथ पर कुछ असामाजिक तत्‍वों ने अफवाह फैला दी। शरारती तत्‍वों के अनुसार ईवीएम में एक पार्टी का बटन दबाने पर पांच वोट दूसरी विपक्षी पार्टी को चली जा  रही है। इसपर लोग आक्रोशित हो गए । मतदाताओं ने ईवीएम बदलने और वोटिंग बंद करने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया । 

मतदानकर्मियों की भी एक न सुनी

मतदानकर्मियों ने लोगों से शांत होने की अपील की तो उनके साथ भी मतदाताओं ने बदसलूकी की। मतदानकर्मियों के साथ लोगो ने धक्‍का-मुक्‍की की । बूथ पर हंगामे की सूचना मिलते ही गङखा सीओ मोहम्द ईसमाई तुरंत पहुंचे । उन्‍होंने लोगों को शांत कराया और ईवीएम को बदल कर पुनः वोटिग चालू कराया। इस दौरान दो घंटे तक वोटिंग बाधित रहा ।

नालंदा में सैकड़ों लोगों ने किया हंगामा

वहीं नालंदा के बूथ संख्‍या 126 और 127 के आगे सैकड़ों ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया । ग्राूमीणों का आरोप था कि सुबह सात बजे मतदान शुरू होते ही ईवीएम मशीन खराब हो गई। इंतजार के बाद मशीन ठीक कराई गई , लेकिन बार-बार ईवीएम में खराबी आ रही है। जिससे सुबह से 11 बजे तक मात्र 50 वोट ही पड़े हाेंगे। ग्रामीणों का आरोप था कि मतदानकर्मी एक पार्टी विशेष से जुड़े हुए हैं, जिसके कारण मतदाताओं की भीड़ देखकर ईवीएम बंद कर दिए हैं ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.