Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020: जेपी नड्डा बोले, मोदी-नीतीश हैं तो विकास है, फिर समझाया RJD और CPI-M का मतलब

सिवान में जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी-नीतीश हैं तो विकास है राजद और भाकपा माले का मतलब विनाश है। राजद के शासन में अपहरण उद्योग बन गया था। शहाबुद्दीन ने दो भाइयों को तेजाब से नहलाया उन्हें नीतीश ने जेल में डाला। आज भी राजद का इरादा यही है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 07:05 PM (IST)
Bihar Chunav 2020: जेपी नड्डा बोले, मोदी-नीतीश हैं तो विकास है, फिर समझाया RJD और CPI-M का मतलब
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।

सिवान, जेएनएन। बिहार का चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। हमें बिहार के विकास में नया आयाम जोड़ना है। मोदी-नीतीश हैं तो विकास है, राजद और भाकपा माले का मतलब विनाश है। राजद के शासन में अपहरण उद्योग बन गया था। शहाबुद्दीन ने दो भाइयों को तेजाब से नहलाया, उन्हें नीतीश ने जेल में डाला। आज भी राजद का इरादा यही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गांधी मैदान में चुनावी सभा में ये बातें कहीं।

loksabha election banner

एनडीए ने बदली वोट मांगने की परिपाटी

नड्डा ने कहा, 15 साल पहले अगड़ा-पिछड़ा, गंगा के इस पार और उस पार, बाएं और दाएं के नाम पर लोग चुनाव लड़ते थे। जाति का मुद्दा होता था, लेकिन एनडीए की मोदी सरकार ने जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर वोट मांगने की परिपाटी को बदल दिया। अब चुनाव में सिर्फ विकास का मुद्दा होता है। एक करोड़ 25 लाख का पैकेज बिहार को देने वाली बात को लालू प्रसाद ने जुमला बताया था, जबकि मोदी सरकार ने 10 हजार करोड़ शिक्षा, छह हजार स्वास्थ्य, दरभंगा एम्स, 11 मेडिकल कॉलेज, तीन साल में बिहार को दिए। पीएम मोदी जो कहते हैं, करते हैं। पहले लोग नारे लगाते थे कि एक देश में दो विधान, दो निशान नहीं चलेंगे। जब नरेंद्र मोदी के पास 303 सांसद हुए तो धारा 370 को निरस्त कर दिया गया। राम मंदिर को कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने लटकाए रखा। तब सुप्रीम कोर्ट ने डे-टू-डे सुनवाई कर फैसला किया। 

रोजगार छीनने वाले कर रहे रोजगार की बात

इस मौके पर मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि रोजगार छीनने वाले आज रोजगार देने की बातें कर रहे हैं। लोगों से कहा कि क्या नौवीं पास को अपना मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि इस चुनाव में अपराध से आजादी का मुद्दा ही सिवान के लिए सबसे बड़ा मुद्दा होगा। राजद की सरकार में दर्जनों परिवार उजड़ गए थे, दर्जनों महिलाओं की मांग से सिंदूर धुल गया था। मौके पर छतीसगढ़ के भाजपा सांसद संतोष पांडेय, यूपी के सलेमपुर के सांसद रविंद्र कुशवाहा, भाजपा के बिहार प्रदेश प्रवक्ता अखिलेश सिंह भी मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.