Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020 Phase 3 Polling: भाजपा ने आखिरी चरण में सजाई जमीनी लड़ाई की फील्डिंग

Bihar Chunan 2020 सात नवंबर को विधान सभा चुनाव का तीसरा और फाइनल राउंड है। इसके लिए भाजपा ने पार्टी पदाधिकारियों नेताओं और कार्यकर्ताओं को घर-घर दस्तक देने की जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी के चार मौजूदा विधायक मैदान में डटे हैं। दो बागियों ने पार्टी की चिंता बढ़ा रखी है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 08:33 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 03:52 PM (IST)
Bihar Chunav 2020 Phase 3 Polling: भाजपा ने आखिरी चरण में सजाई जमीनी लड़ाई की फील्डिंग
भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ संजय जायसवाल की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने पार्टी प्रत्याशियों की जीत के लिए शानदार फील्डिंग सजाई है। गुरुवार, पांच नवंबर की शाम तीसरे व आखिरी चरण का चुनाव प्रचार थम गया। ऐसे में रैलियों और सभाओं का सिलसिला भी समाप्त हो गया। अब भाजपा ने  मतदाताओं को रिझाने और घर-घर प्रचार के लिए दस्तक देने वाले विस्तारक से लेकर पार्टी पदाधिकारियों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को 35 विधानसभा क्षेत्रों में उतार दिया है। इसमें पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं की भूमिका सबसे अहम माना जा रहा है।

loksabha election banner

एक-एक गतिविधि की हो रही मॉनीटरिंग

बता दें कि आखिरी चरण के 35 विधानसभा क्षेत्रों खासकर सीमांचल के इलाके से जुड़ी 12 सीटों पर भाजपा की सर्वाधिक नजर टिकी हुई है। पार्टी के प्रदेश नेतृत्व से लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व तक एक-एक सीट पर तमाम गतिविधियों की मॉनीटरिंग कर रहा है। आखिरी चरण में उत्तर बिहार और सीमांचल के कई सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कई सांसदों की प्रतिष्ठा भी दांव पर है।

दरअसल, पार्टी के अंदर चर्चा है कि कई सांसदों ने संगठन और पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर अपने-अपने शुभचिंतकों और पैराशूट नेताओं को प्रत्याशी बनवाया है। आखिरी चरण में चार मौजूदा विधायकों का भी टिकट कटा है। इसमें दो बागी होकर मैदान में डटे हुए हैं। अहम यह है कि दोनों मौजूदा विधायक वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के इलाके से जुड़े हुए हैं। ऐसे में कई मायनों में प्रदेश अध्यक्ष की साख दांव पर है।

चार मंत्री भी मैदान में

इसके अलावा पार्टी के चार मंत्री भी किस्मत आजमा रहे हैं। इसमें नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा मुजफ्फरपुर से, कला संस्कृति एवं खेल कूद मंत्री प्रमोद कुमार मोतिहारी से, पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा बेनीपट्टी से और पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि बनमनखी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें अभी तक सर्वाधिक जीत तमगा प्रमोद कुमार के खाते हैं। प्रमोद छठी जीत के लिए एड़ी-चोटी का पसीना बहार रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.