जागरण संवाददाता, पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक एवं इंटर में नामांकित छात्रों के लिए पंजीयन की तिथि में वृद्धि कर दी है। वर्ष 2020-22 सत्र के छात्रों को पंजीयन के लिए एक अगस्त अवधि बढ़ा दी गई है। अब तक जो छात्र पंजीयन से छूट गए हैं, वे अपने स्कूल-कालेज के माध्यम से पंजीयन करा सकते हैं। पहले इसके लिए 16 से 25 जुलाई तक अवधि निर्धारित की गई थी, जो परीक्षार्थी एक अगस्त तक फार्म भरेंगे और वे पांच अगस्त तक शुल्क जमा कर सकते हैं। यह पंजीयन विलंब शुल्क के साथ भरा जाएगा।

आइसीएसई परिणाम के बाद 11वीं में नामांकन की प्रक्रिया शुरू

आइसीएसई बोर्ड द्वारा दसवीं का रिजल्ट जारी करने के बाद राजधानी के स्कूलों ने 11वीं में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कई स्कूलों ने अपने यहां 11वीं में नामांकन ले लिया है। लेकिन बाहरी बच्चों के लिए दसवीं के रिजल्ट जारी होने के बाद आनलाइन आवेदन को मौका दिया गया है। 

राजधानी के डान बास्को एकेडमी के उप प्राचार्य एरिक का कहना है कि अब तक आइसीएसई बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा था। बोर्ड ने रिजल्ट जारी कर दिया है। अब 11वीं में नामांकन के लिए स्कूल की वेबसाइट पर सारी सूचना मुहैया करा दी गई है। इसके अलावा जानकारी के लिए स्कूल काउंटर से भी संपर्क किया जा सकता है। राजधानी में संत जोसेफ कांन्वेंट एवं कार्मेल हाईस्कूल आइसीएसई बोर्ड से जुड़े प्रमुख स्कूल हैं। 

कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए शुरू किया गया आवेदन स्वीकार करना

आइसीएसई बोर्ड ने कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए 26 से आवेदन करने की तिथि निर्धारित की है। अंकों में सुधार के लिए भी छात्र आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि एक अगस्त तक निर्धारित की गई है। 

Edited By: Akshay Pandey