Move to Jagran APP

मगध में मोदी, ट्विटर पर बिहार

मगध में मोदी की आहट से ही सोशल मीडिया पर भी हलचल तेज हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गया की जमीं पर कदम रखने से पहले ही ट्विटर पर ट्रेंड बन गया। गया (Gaya) और बिहार असेंबली (Bihar Assembly) टैग से सुबह से ही ट्वीट शुरू हो गए।

By Pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2015 11:51 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2015 10:58 AM (IST)
मगध में मोदी, ट्विटर पर बिहार

पटना [प्रदीप]। मगध में मोदी की आहट से ही सोशल मीडिया पर भी हलचल तेज हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गया की जमीं पर कदम रखने से पहले ही ट्विटर पर ट्रेंड बन गया। गया (Gaya) और बिहार असेंबली (Bihar Assembly) टैग से सुबह से ही ट्वीट शुरू हो गए।

loksabha election banner

पढ़ें- नमो ने बिहार के विकास के लिए मांगे पांच साल

हालांकि रैली समाप्त होने पर हैशटैग परिवर्तन इन बिहार (#ParivartanInBihar) पहले नंबर पर ट्रेंड करने लगा। इन सबके बीच दो अन्य टैग भी खूब ट्रेंड करते रहे। (PM Narendra Modi) और (BJP President Amit Shah) टैग से समर्थकों और विरोधियों ने मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर ट्वीट किए। ट्विटर पर भले ही टॉप ट्रेडिंग टॉपिक में भाजपा शामिल रही, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी अपनी उपस्थिति बनाए रखी। नरेंद्र मोदी के भाषण के जवाब में उन्होंने अपने ट्वीट से खूब तारीफ बटोरी।

राजग की गया के गांधी मैदान में परिवर्तन रैली की तैयारियों की फोटो से लेकर सूचनाओं तक को सुबह से ही अपडेट किया जाने लगा। इसके साथ ही रैली स्थल तक पहुंचने में होने वाली दिक्कतों और बचने के तरीकों को भी बताया गया। राजग समर्थकों के साथ ही नेताओं की भी सक्रियता ट्विटर पर सुबह से ही बढ़ी रही। रैली में नरेंद्र मोदी को किन मुद्दों पर बोलना है, इसका भी सुझाव दिया जा रहा था। ट्विटर पर रैली कवरेज की कमान भाजपा के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी संभाली गई।

पिछले दिनों मुजफ्फरपुर में हुई परिवर्तन रैली सोशल साइट पर खूब चर्चित हुई थी। हैशटैग परिवर्तन रैली (#ParivartanRally) देश में दो दिनों तक पहले नंबर पर ट्रेंड करता रहा था। हालांकि इस बार समर्थकों ने ट्विटर ट्रेड बदलकर दिया।

इस रैली के जरिए आने वाले विधानसभा की असल तस्वीर देखने की भी बात कही जा रही थी। शिवानी (@Me_Shiwani) ने इस रैली में भाजपा की चुनावी ताकत सामने आने की बात कही। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए कहा कि मोदी के आज के भाषण में बिहार के असली गद्दारों का चेहरा सामने आएगा।

नक्सलियों के बिहार बंद का भी ट्विटर पर खूब असर दिखा। सोनेलाल सिंह (@sonelal_singh) ने अपने ट्वीट में कहा कि मोदी की रैली को असफल करने के लिए कांग्रेस, जदयू, राजद, वाम दल और नक्सलियों ने पूरी तैयारी कर ली, फिर भी हमारा हौसला कम नहीं हुआ।

हाल ही में सामने आई भागलपुर दंगों की जांच रिपोर्ट भी ट्विटर पर छाई रही। भाव्या तेज (@bhavyatejj) ने ट्वीट कर रैली में इस मुद्दे को भी नरेंद्र मोदी से उठाने की मांग की।

हालांकि नरेंद्र मोदी के विरोध में भी ट्विटर पर एक ट्रेंड कुछ देर के लिए टॉप पर चल रहा था। हैशटैग जुमला किंग मोदी (#JumlaKingModi) के जरिए पीएम के चुनावी वादों को लेकर कटाक्ष होता रहा। मुजफ्फरपुर में मोदी के भाषण को लेकर भी इस हैशटैग से ट्वीट किए गए। हालांकि कुछ देर बाद ही उक्त ट्रेंड खत्म हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.