पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Assembly Election 2020: बैनर-पोस्टरों ने विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ा दी है। रविवार को राजधानी के कई इलाकों में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए जिसमें भाजपा-जदयू की एकजुटता दिख रही है। यह पहला मौका है जब इस विधानसभा चुनाव को ले तैयार किए गए किसी पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक साथ दिख रहे हैैं। नोटिस किए जाने लायक बात यह भी है कि इस पोस्टर से लोजपा गायब है। एनडीए के घटक दल लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान या लोजपा के संस्‍थापक व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की तस्‍वीर नहीं है।

नए नारों का जिक्र

राजधानी में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की तस्वीर वाले जितने भी होर्डिंग्स लगाए गए हैं, उसमें नए नारों का जिक्र विशेष रूप से है। पोस्टर के नीचे वाले हिस्से में लिखा है- 'न्याय के साथ तरक्की, नीतीश की बात पक्की। ' यह नीतीश कुमार के पेटेंट संबोधन पर आधारित है जिसमें वह अकसर कहते हैं कि हम न्याय के साथ विकास में यकीन रखते हैं।

प्रधानमंत्री के संबोधनों का है जिक्र

इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के विभिन्न महकमों द्वारा पूरी की गईं योजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैैं। इनमें मेगा प्रोजेक्ट भी शामिल हैं। इन योजनाओं के उद्घाटन समारोह में कई बार प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की है। प्रधानमंत्री के ऐसे संबोधनों को ही नए पोस्टर का आधार बनाया गया है।

 एक पोस्टर में जिक्र है- 'आधुनिक बिहार को गढऩे में नीतीश जी की अहम भूमिका है : प्रधानमंत्री मोदी'। पोस्टर में एक ओर नरेंद्र मोदी और दूसरी ओर नीतीश कुमार की अभिवादन करती हुई तस्वीर है। लोकसभा चुनाव में यह नारा चला था कि-मोदी हैं तो मुमकिन है। ठीक इसी अंदाज में दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के क्रम में कहा था कि-नीतीश जी जैसे सहयोगी हों, तो कुछ भी संभव है। रविवार को आया एक होर्डिंग इस संबोधन पर भी केंद्रित है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस